1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

बिहार की राजनीति में आज बड़ा उल्टफेर हुआ है। भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  (Chief Minister Nitish Kumar) इस समय राज्यपाल के पास पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंपा है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का इस्तीफा भी मंजूर हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Politics:  बिहार की राजनीति में आज बड़ा उल्टफेर हुआ है। भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूट गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  (Chief Minister Nitish Kumar) इस समय राज्यपाल के पास पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंपा है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का इस्तीफा भी मंजूर हो गया है।

पढ़ें :- Bihar News- नीतीश कुमार की प्रशांत किशोर से 2 घंटे तक बंद कमरे में हुई बात, अब बिहार के मुख्यमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

वहीं, राज्यपाल से मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। बताया जा रहा है कि अब बिहार में आरजेडी और जेडीयू गठबंधन की फिर से सरकार बनने जा रही है। वहीं, इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पार्टी के लोगों ने एनडीए से अलग होने का फैसला लिया, जिसके बाद अब एनडीए से अलग हो गए।

तेजस्वी से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार
बता दें कि, इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सीधे तेजस्वी यादव के घर उनसे मिलने के लिए पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच आगे की रणनीति को लेकर बातचीत होगी। सूत्रों की माने तो इस्तीफा देने के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने 160 विधायकों के समर्थन होने का दावा पेश किया है।

 

पढ़ें :- शरद पवार से मिले CM नीतीश कुमार, कहा-विपक्ष एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...