1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Bihar Politics: बिहार में बनेगी महागठबंधन की सरकार, कल शाम चार बजे शपथग्रहण

Bihar Politics: बिहार में बनेगी महागठबंधन की सरकार, कल शाम चार बजे शपथग्रहण

बिहार की महागठबंधन की नई सरकार का शपथ ग्रहण कल शाम चार बजे होगा। नीतीश कुमार औरा तेजस्वीर यादव ने महागठबंधन के नेताओं के साथ मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। दरअसल, आज ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Politics:  बिहार की महागठबंधन की नई सरकार का शपथ ग्रहण कल शाम चार बजे होगा। नीतीश कुमार औरा तेजस्वीर यादव ने महागठबंधन के नेताओं के साथ मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। दरअसल, आज ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा है।

पढ़ें :- Bihar Politics : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नहीं देंगे इस्तीफा , जदयू का नया दांव

साथ ही नई सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए 164 विधायकों का समर्थन पत्र दिया है। इसमें सात दलों के विधायक शामिल है। सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत की। संयुक्त वार्ता में नीतीश कुमार ने कहा, मैं यहां राज्यपाल से मिलने आया और अपना इस्तीफा दे दिया कि बिहार की सेवा करना ही हमारा एजेंडा है।

हमारे पास सात दलों का समर्थन है। इसमें लेफ्ट और जीतन राम मांझी की पार्टी भी शामिल है। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना भी साधा। वहीं, तेजस्वी यादव ने भी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा छोटी पार्टियों को खत्म करना चाहती है।

साथ ही कहा कि, भाजपा का कोई गठबंधन सहयोगी नहीं है, इतिहास बताता है कि भाजपा उन दलों को नष्ट कर देती है जिनके साथ वह गठबंधन करती है। हमने देखा कि पंजाब और महाराष्ट्र में क्या हुआ. बिहार में जो भी हो रहा था वो किसी से छुपा नहीं था।

पढ़ें :- Bihar Politics: सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहीं ये बातें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...