1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bihar Politics: आरसीपी सिंह ने परिवार और अपने नाम बनाई अकूत संपत्ति, जेडीयू नेताओं ने सबूत के साथ की शिकायत

Bihar Politics: आरसीपी सिंह ने परिवार और अपने नाम बनाई अकूत संपत्ति, जेडीयू नेताओं ने सबूत के साथ की शिकायत

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) पर जनता दल (यूनाइटेड) ने सनसनीखेज आरोप लगाया है। इन आरोपों के बाद बिहार की राजनीति का पारा गरम हो गया है। जेडीयू की तरफ से लगाए गए आरोप में कहा गया है कि आरसीपी सिंह (RCP Singh) पार्टी में रहते हुए करोड़ों रुपये की संपत्ति अपने और परिवार के नाम पर बनाई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Politics:  पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) पर जनता दल (यूनाइटेड) ने सनसनीखेज आरोप लगाया है। इन आरोपों के बाद बिहार की राजनीति का पारा गरम हो गया है। जेडीयू की तरफ से लगाए गए आरोप में कहा गया है कि आरसीपी सिंह (RCP Singh) पार्टी में रहते हुए करोड़ों रुपये की संपत्ति अपने और परिवार के नाम पर बनाई है। इन आरोपों के बाद बिहार जेडीयू के अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (JDU President Umesh Singh Kushwaha) ने उन्हें नोटिस भेजकर अकूत संपत्तियों और अनियमितताओं पर जवाब मांगा है।

पढ़ें :- Bihar News: नीतीश कुमार को बताया 'नाश कुमार', कहा-अब पलटने का समय आ गया, पूर्व जेडीयू प्रवक्ता ने बोला हमला

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से चल रहा विवाद
बता दें कि, आरसीपी सिंह (RCP Singh) का लंबे समय से जेडीयू के शीर्ष नेतृत्व से विवाद चल रहा है। इसी वजह से उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं मिला और फिर केंद्रीय मंत्री का पद गंवाना पड़ा था। हालांकि, इस समय आरसीपी सिंह के पास इस समय पार्टी और सरकार में कोई पद नहीं हैं। ऐसे में अब जेडीयू ने उन पर गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है।

लगाए गए ये गंभीर आरोप
बता दें कि, JDU की तरफ से आरसीपी सिंह ((RCP Singh)) को लिखे गए पद में कहा गया है कि नालंदा जिले के दो जेडीयू नेताओं ने सबूतों के साथ उनके खिलाफ शिकायत की है। आरोप लगाया गया है कि आरसीपी सिंह ((RCP Singh)) ने 2013 से 2022 के बीच अकूत संपत्ति निबंधित कराई। इसमें कई तरह की अनियमितताएं नजर आ रही हैं। जेडीयू ने अकूत संपत्ति के मामले में आरसीपी सिंह से जवाब मांगा है। प्रदेशाध्यक्ष उमेश सिंह ने कहा कि वे जल्द से जल्द उनके और उनके परिवार से जुड़ी संपत्ति के मामले में अपनी राय स्पष्ट करें।

 

पढ़ें :- जेडीयू कोटे से मंत्री आरसीपी सिंह का मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...