1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिहार: राजद ने नीतीश कुमार को दिया ऑफर, तेजस्वी को बनाएं CM, 2024 में PM पद के लिए देंगे समर्थन

बिहार: राजद ने नीतीश कुमार को दिया ऑफर, तेजस्वी को बनाएं CM, 2024 में PM पद के लिए देंगे समर्थन

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार में नई सरकार के गठन के बाद भी वहां पर सियासी उठापटक जारी है। वहीं, अभी तक वहां पर कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है। इसको लेकर आशंका जताई जा रही है कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। उधर, अरुणाचल प्रदेश में जदयू के छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसको लेकर भाजपा और जदयू में और ज्यादा तल्खी बढ़ने होने की बात कही जा रही है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को सीएम बना दें तो पार्टी उनको 2024 में प्रधानमंत्री के लिए समर्थन देगी।

बिहार में भाजपा ने ज्यादा सीटें हासिल करने के बाद नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की गद्दी पर जरूर बैठा दिया है, लेकिन नीतीश को अरुणाचल में हुए घटनाक्रम के बाद इस बात की आहट होना शुरू हो गया है कि कहीं भाजपा उन्हें पीछे का दरवाजा ना दिखा दे। यही वजह है कि राजद को अब सरकार बनाने की संभावना नजर आने लगी है।

भाजपा ने ज्यादा सीटें जीतकर भी नीतीश को बनाया है सीएम
बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में एनडीए गठबंधन को 125 सीटों पर जीत हासिल हुई। एनडीए में भाजपा को 74 सीटों पर जीत मिली, वहीं जदयू को 43 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। दूसरी तरफ, तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद 75 सीटें जीतकर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। भाजपा ने ज्यादा सीटें जीतने के बाद भी नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...