1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार: आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली का कहर, 83 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

बिहार: आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली का कहर, 83 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Bihar Thunderstorm And Lightning Havoc 83 Dead Dozens Injured

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार में पिछले 24 घंटों में आंधी—तूफान और आकाशीय बिजली कहर बनकर गिरी है। बिहार में आंधी—तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की जान चली गयी है। यह जानकारी राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से दी गयी है। गोपालगंज जिले में गुरुवार की सुबह से हो रही बारिश के बीच आकाशीय बिजली से 13 लोगों की जान चली गयी।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

बिजली से उचकागांव में चार, मांझा में दो और विजयीपुर, कटेया एवं बरौली में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। जान गंवाने वाले ज्यादातर लोग खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। इसके साथ ही बरौली और मांझा में आकाशीय बिजली से गिरने से चार लोग झुलस गए हैं, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं दूसरी ओर उत्तरी बिहार में भी आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। पूर्वी चंपारण में बिजली गिरने से नाबालिग बच्ची सहित दो लोगों की मौत हुई है। पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर में विशुनपुरवा और मालदा में भी दो लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई। मधुबनी के घोघरडीहा में बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा बेतिया जिले के शिकारपुर थाना के भसुरारी पंचायत में बिजली ने दो लोगों की जान ले ली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...