1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बीजापुर नक्सली हमला: सीआरपीएफ के डीजी का दावा-28 से ज्यादा नकस्ली भी मारे गए

बीजापुर नक्सली हमला: सीआरपीएफ के डीजी का दावा-28 से ज्यादा नकस्ली भी मारे गए

सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले को लेकर बड़ा दावा किया है। कुलदीप सिंह ने कहा है कि इस हमले में निश्चित तौर पर 28 नक्सली मारे गए हैं और ये संख्या ज्यादा भी हो सकती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Bijapur Naxalite Attack Crpf Dg Claims More Than 28 Naxalites Were Also Killed

नई दिल्ली: सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले को लेकर बड़ा दावा किया है। कुलदीप सिंह ने कहा है कि इस हमले में निश्चित तौर पर 28 नक्सली मारे गए हैं और ये संख्या ज्यादा भी हो सकती है। शनिवार को हुए इस बड़े हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे।

पढ़ें :- J&K: आतंकियों ने किया सुरक्षाबलों पर अटैक, 2 जवान शहीद 2 नागरिकों की मौत

कुलदीप सिंह ने बताया है कि लापता एक जवान का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। एक न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए डीजी कुलदीप सिंह ने बताया, जवान जब सर्च करके जंगलों से होते हुए आ रहे थे तो टेकलागुड़म के पास नक्सली घात लगाए थे। उन्होंने अचानक जवानों पर गोली चलानी शुरू कर दी। हमारी फोर्स रणनीति के हिसाब से लड़ाई करने लगी। इसमें कई लोग घायल हो गए।

डीजी कुलदीप सिंह ने कहा, नक्सलियों के शायद 28 लोग मारे गए हैं। ये सच है कि नक्सली अपने मारे गए सभी लोगों की संख्या को स्वीकार नहीं करते लेकिन यह संख्या निश्चित तौर पर 28 से ज्यादा होगी और घायलों की संख्या उससे ज्यादा होगी।

मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों के बारे में कुलदीप सिंह ने जानकारी दी, ‘ 8 DRG बीजापुर के जवान, 6 STF छत्तीसगढ़ के जवान, 7 कोबरा के जवान और 1 बस्तरिया बटालियन का जवान है। एक जवान अभी लापता है। खबरें चल रही हैं कि वह नक्सलियों के कब्जे में है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

 

पढ़ें :- शोपियां में सुरक्षाबलों की संयुक्त नाका पार्टी पर आतंकी हमला, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X