1. हिन्दी समाचार
  2. बिजनौर CJM कोर्ट शूटआउट : इलाहाबाद HC ने 20 को DGP और प्रमुख सचिव गृह को किया तलब

बिजनौर CJM कोर्ट शूटआउट : इलाहाबाद HC ने 20 को DGP और प्रमुख सचिव गृह को किया तलब

Bijnor Cjm Court Shootout Allahabad Hc Summoned Dgp And Principal Secretary Home On 20

By बलराम सिंह 
Updated Date

प्रयागराज। यूपी के बिजनौर में सीजेएम कोर्ट के अंदर मंगलवार को हुए सनसनीखेज शूटआउट के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। जस्टिस सुधीर अग्रवाल व जस्टिस सुनीत कुमार की विशेष खंडपीठ ने बुधवार को इस केस की सुनवाई।

पढ़ें :- आईपीएल 2021ः फरवरी में इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों नीलामी

कोर्ट ने इस मामले में प्रदेश के डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को 20 दिसंबर को तलब किया है। कोर्ट ने उनसे पूछा है कि जिला न्यायालयों में सुरक्षा के लिए सरकार की क्या योजना है और वहां सुरक्षा के चुस्त दुरुस्त उपाय कैसे करेंगे। कोर्ट ने कहा कि अगर ये न कर सकें तो भी बताएं ताकि फिर केंद्र सरकार से सुरक्षा के लिए कहा जाए।

बता दें कि मंगलवार को बिजनौर की सीजेएम कोर्ट में पेशी पर आए हिस्ट्रीशीटर और उसके साथी पर तीन युवकों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इसमें हिस्ट्रीशीटर शहनवाज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका साथी जब्बार मौके से फरार हो गया। गोलीकांड में एक कोर्ट मोहर्रिर और दिल्ली पुलिस का एक सिपाही भी घायल हो गया। कोर्ट मोहर्रिर को गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया है। पुलिसकर्मियों ने तीनों हत्यारोपियों को मौके से ही दबोच लिया, इनमें से एक आरोपी मृतक बसपा नेता हाजी अहसान का बेटा है।

इस मामले में एसपी बिजनौर संजीव त्यागी ने कचहरी पुलिस चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। यहां चौकी इंचार्ज समेत 14 पुलिसकर्मी तैनात थे। इस बीच यह बात भी सामने आई है कि यूपी को हिला देने वाली इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी साहिल ने पुलिस से कहा कि उसके पिता का इंतकाम पूरा हो गया है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार से 11वें दौरे की बातचीत भी रही बेनतीजा, कृषि मंत्री ने कहीं ये बातें...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...