शरारती तत्वों ने खबर से बौखलाकर समाचार पत्र की प्रतियां फूंकी, रिपोर्ट दर्ज

बिजनौर। पेदा कांड में खबर प्रकाशित किए जाने पर एक समुदाय विशेष के चार युवकों द्वारा मेरठ से प्रकाशित एक समाचार पत्र की प्रतियां जलाते हुए अपने समुदाय के लोगों को समाचार पत्र के पत्रकारों की हत्या किए जाने के लिए उकसाने, ईमेल के माध्यम से सम्पादक व पत्रकारों से गाली गलौच करने के आरोप में थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

मेरठ से प्रकाशित एक समाचार पत्र के जिला प्रभारी योगेश राज ने थाना कोतवाली शहर में दर्ज कराये गए मुकदमे में कहा है कि शौहराब अली, सुहैल, जावेद अनवर व अकील अनवर ने पेदा हिंसा कांड में छापी जा रही खबरों को रूकवाने की धमकी देते हुए उनके अखबार की प्रतियों को जलाया और विभिन सोशल साइड के जरिये इस कृत्य को प्रसारित कर शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया। उन्होंने अखबार के पत्रकारों की हत्या किए जाने के लिए भी अपने समुदाय के लोगों को उकसाया। इतना ही नहीं चारों ने ईमेल व सोशल साईड के माध्यम से अखबार के सम्पादक व पत्रकारों के साथ गाली-गलौच भी की।

अखबार के जिला प्रभारी की ओर से पुलिस अधीक्षक को आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट