पोलियो अभियान के तहत बच्चों को पिलायी पोलियो की खुराक

बिजनौर/नगीना। राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे पोलियो अभियान के अंतर्गत आज नगीना शहर व आसपास के क्षेत्रों में रविवार के दिन पोलियो बूथ पर पांच साल से कम आयु के बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाकर पूरे भारत वर्ष व समूचे उप्र के साथ साथ जिला बिजनौर को पोलियो मुक्त करने का संकल्प लिया गया।





इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशाओं ने मौहल्ला कलालान, सैयदबाड़ा, साहूवान, लाल सराय, मीर की सराय, काजी सराय, मनिहारी सराय, शाहजहीर, आजाद कालोनी आदि मौहल्लों में कैम्प लगाकर पांच साल से कम आयु वर्ग के बच्चों को पोलियो खुराक पिलायी व उधर उपजिलाधिकारी शिशर कुमार, तहसीलदार परमानंद झा ने भी सभी नगर के पोलियो बूथों पर जाकर बच्चों को पोलियो खुराक पिलायी व अपने संबोधन में कहा कि पोलियो एक खतरनाक बीमारी है जिससे हमारे बच्चों की अपंगता से उनका मनोबल टूटता है जबकि वह समाज में अपने आपको कमजोर महसूस करते हैं किंतु हमको इस बीमारी को अपने समाज व पूरे भारत वर्ष से मिटाना होगा।





उधर नगीना के वरिष्ठ पत्रकार सैयद लईक अहमद जैदी ने भी अपने आवास के पास लगे पोलियो बूथ पर जाकर मासूम बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी व बच्चों के उत्साहवर्धन के लिये उन्हें अपने पास से टॉफी बांटकर उनका उत्साह बढ़ाया।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट