गांधी जयन्ती समारोह पूरे हर्षोल्लास से मनाया जायेगा: एडीएम

बिजनौर। जिलाधिकारी जगतराज के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 सुरेन्द्र राम ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत तथा जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि एक अक्तूबर से पंद्रह अक्तूबर तक संचालित सफाई पखवाड़ा के दौरान सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में स्थापित गांधी जी एवं महान विभूतियों की मूर्तियों के स्थानों पर विशेष रूप सफाई, रंगाई व पुताई करायें और गांधी जयन्ती के अवसर पर मूर्तियों पर माल्यार्पण करें। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि 02 अक्तूबर को रक्तदान के लिए अपने अधीनस्थ अधिकारियेां एवं कर्मचारियेां को पे्ररित करें और स्वयं भी रक्तदान करें।




अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 सुरेन्द्र राम आज कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी जगतराज के निर्देशेां के अनुपालन में आगामी 02 अक्तूबर को गांधी ज्यन्ती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थें। उन्होने कहा कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 02 अक्टूवर 2016 गांधी जयन्ती समारोह जनपद में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। इस अवसर पर प्रातः 6.15 वजे से 7.15 वजे तक जनपद मुख्यालय तथा अन्य प्रमुख स्थानों के समस्त मार्गो पर स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरियंा निकाली जायेगी, प्रातः 8 से 9 वजे तक सरकारी एवं अर्द्ध सरकारी भवनों पर कार्यालयाध्यक्षों द्वारा राष्ट्रीय घ्वज फहराया जायेगा तथा प्रातः 8 वजे कार्यालयो, विद्यालयों में महात्मा गांधी जी व श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र का अनावरण व माल्यार्पण किया जायेगा तथा उनके जीवन कृत्यों के परिचय एवं विचारधाराओ पर प्रकाश डाला जायेगा।

गांधी जी एवं शास्त्री जी के विभिन्न पहलुओं पर शिक्षण संस्थाओं, स्कूल एवं कालेजों में गांधीवादी जीवन का प्रचार तथा उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर गोष्ठियां/बाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। प्रातः 9 वजे नेहरू स्टेडियम बिजनौर में 60 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण, 60 वर्ष से ज्यादा वरिष्ठ नागरिकों/महिलाओं की दौड प्रति पुरूष वर्ग 400 मीटर, महिला 100 मीटर तथा पुरूषों की 10 कि0मी0 तेज चाल प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी, पंचायतों एवं सार्वजनिक संस्थाओं में गांधी जी के साम्प्रदायिक सदभावना एवं अस्पृश्यता निवारण विषयों पर भी गोष्ठियो का आयोजन किया जायेगा, 01 अक्टूवर से 15 अक्टूवर तक जनपद की समस्त नगरपालिका परिषदों/नगर पंचायतों में सफाई पखवाड़ा चलाया जायेगा व शहीदो की प्रतिमाओं का रंग रोगन, सफाई की जायेगी।

उसके उपरान्त बाल्मिकी बस्ती मां0 जाटान बिजनौर में दलित बस्तियों की महिलाओं एवं बच्चो के शरीर व घर सफाई के बारे में महिलाओं द्वारा गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 इन्द्रमणि त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राममूर्ति मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुखवीर सिंह के अलावा अन्य सभी संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट




Loading...