पेदा गोली कांड, महिलाओं के साथ सांसद ने एसपी से की मुलाकात

बिजनौर। पेदा संघर्ष में सत्ताधारियों के इशारे पर एक पक्षीय कार्यवाही करने के आरोपों में घिरे जिला प्रशासन ने भले ही कई नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हो इसके बावजूद अधिकारियों का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है। भाजपा सांसद के सामने पेदा की महिलायें पहुंची तो उनका दर्द छलक उठा। उन्होंने जेल में मिलाई तक न करने देने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाया। सांसद ने महिलाओं को साथ ले जाकर इस मामले की शिकायत एसपी से की।




मालूम हो कि बीती 16 सितम्बर को थाना कोतवाली शहर क्षेत्र के ग्राम पेदा में छेड़छाड़ को लेकर संघर्ष हो गया था। इसमें तीन लोगों की जान चली गयी थी, जबकि कई लोग घायल हो गये थे। पुलिस ने इस मामले में 27 लोगों को नामजद करते हुए 29 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। विपक्षियों ने जिला प्रशासन पर सत्तापक्ष की सदर विधायक कुंवरानी रूचिवीरा व अन्य कुछ सपाईयों के दबाव में एक पक्षीय कार्यवाही करने का आरोप लगाया था। कई संगठन भी अधिकारियों की इस कार्यशैली के खिलाफ आंदोलन छेडने की हुंकार भर चुके हैं। विवादों में घिरी पुलिस ने करीब दर्जनभर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया। इस आरोपियों के सलाखों के पीछे पहुंचने के बाद पुलिस अधिकारी एक बार फिर मय विवाद में घिर गये हैं। बुधवार सुबह जिला सहकारी बैंक के सभागार में भाजपा के बिजनौर लोकसभा सांसद राजा भारतेन्द्र सिंह से मिलने पहुंची पेदा की महिलाओं ने कहा कि उनके घर के पुरुषों को निर्दोष होते हुए भी पुलिस ने पेदा संघर्ष में नामजद करते हुए जेल पहुंचा दिया है।

अब अधिकारी जेल में भी उनके साथ दोहरापन कर रहे हैं। वे अथवा घर के बच्चे जेल में जाते हैं तो उन्हें मिलाई नहीं करने दी जाती। उन्हें नहीं पता कि जेल में बंद निर्दोष घर के सदस्यों से कैसा बर्ताव किया जा रहा है। उन्होंने सांसद के सामने जेल में इन निर्दोष लोगों का उत्पीडन किये जाने की आशंका जतायी। साथ ही बंदियों से मुलाकात करने को अपना अधिकार बताते हुए मिलाई करवाने की मांग की। महिलाओं की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए सांसद राजा भारतेन्द्र सिंह उन्हें तुरंत लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे। वहां पर सांसद ने एसपी के सामने महिलाओं की बात रखी और मिलाई करने से रोकने वाले जेल अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। एसपी से मिलने वालों में वरिष्ठ भाजपा नेता कुंवर कृष्ण बल्देव सिंह, दीपक गर्ग मोनू, संजीव, रुपेन्द्र, नरेन्द्र, संजय त्यागी, ऊषा, नीतू, ममता, रूमा, सविता, सर्वेश व जौली आदि शामिल रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट




Loading...