लालच में परिजनों ने उतारा वृद्धा को मौत के घाट, पुलिस मौन

बिजनौर/धामपुर। बुजुर्ग महिला को पैसे के लालच में परिजनों द्वारा मौत के घाट उतार देने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली, लेकिन पुलिस भी मामले को रफा-दफा करने के प्रयास में जुटी रही।

जानकारी के अनुसार थाना धामपुर क्षेत्र के ग्राम नंगली लाडन निवासी करीब 85 वर्षीय वृद्धा साफ-सफाई कर अपना भरण-पोषण करती आ रही है। बताया जाता है कि दो दिन पूर्व उसका अपनी पुत्रवधु से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। जिस पर किशनो देवी ग्राम प्रधान डा. मुजफ्फर अली के पास पहुंची और मामले का निस्तारण कराने की गुुहार लगाई। जिस पर प्रधान ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया।




आरोप है कि घर जाने के बाद वृद्धा की बहू व बेटे ने उसके साथ मारपीट की। सूचना पर वृद्धा की ग्राम मोहड़ा में रहने वाली बेटी घर पहुंची और उन्हें अपने साथ ले गई तथा घर पहुंचकर उनका उपचार कराया। जिसके बाद गत देर रात वृद्धा अपने गांव वापस आ गई। रात में किसी समय उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद पूरे गांव में यह चर्चा हो गई कि परिजनों ने पैसे के लालच में उसे ठिकाने लगा दिया है। दबी जुबाने में ग्रामीणों ने बताया कि कुछ साल पहले महिला के पति को भी उनके परिजनों ने हत्या कर दी थी।

उधर सुचना मिलने पर हल्का दरोगा राजवीर सिंह व कांस्टेबिल शेखर यादव सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। दरोगा राजवीर सिंह ने मामला आपसी झगड़े के कारण हुई मौत का बताया और तहरीर मिलने के बाद ही कार्यवाही करने की बात कही है।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट




Loading...