गुणवत्ता के साथ करें जनता की शिकायतों का निस्तारण: डीएम

बिजनौर। जिलाधिकारी जगतराज ने बताया कि विभागाध्यक्षों द्वारा अपने-अपने कार्यालयों में उपस्थित रह कर जनता की शिकातों को सुन कर उनका गुणवत्तपूर्वक और समयबद्वता के साथ निस्तारण करना प्रदेश शासन की प्राथमिकताओं में है। उन्होनें कहा कि प्रायरू यह देखा जा रहा है कि जिले में ज्यादातर अधिकारियों द्वारा इसे गम्भीरता से नहीं लिया जा रहा है और अधिकतर अधिकारी अपने कार्यालयों से प्रातरू 10 से 12 बजे तक अनुपस्थित रहते हैं, जिससे जिले के विभिन्न एवं दूर दराज स्थानों से आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना न करना पड़ता है।



उन्होनें उक्त स्थिति पर अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी विभागाध्यक्ष प्रातरू 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रह कर जनता की शिकायतों को सुन कर उनका समयबद्वता के साथ निराकरण करना सुनिश्चित करें।

उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि यदि कोई अधिकारी राजकीय कार्य अथवा अवकाश पर जाता है तो उस स्थिति में अपने अधीनस्थ अधिकारी को जनता की समस्याओं को सुनने के लिए अधिकृत करेगें ताकि जनसामान्य को किसी कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होनें चेतावनी देते हुए कहा कि प्रातरू 10 से 12 बजे के दौरान कोई अधिकारी अपने कार्यालय में अनुपस्थित पाया जाता है तो उसके विरूद्व विभागीय कार्यवाही करते हुए शासन को अवगत कराया जाएगा, जिसका पूरा उत्तरदायित्व स्वयं संबंधित अधिकारी का होगा।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...