राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने दी भुगतान न मिलने पर अनशन की चेतावनी

Bijnor News 242

बिजनौर। सेवानिवृत शिक्षक का डीआइओएस कार्यालय ने भुगतान न होने पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने अनशन की चेतावनी दी गई है। राजकीय इंटर कालेज से जून 2014 में सेवानिवृत हुए शिक्षक अशोक कुमार निर्दोष को नौ माह से प्रोविजनल पेंशन, अवकाश नकदीकरण, ग्रेच्युटी, उनकी पत्नी की बीमारी के करीब दस लाख से अधिक के चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का भुगतान नहीं किया गया है।

अशोक कुमार निर्दोष भुगतान की लगातार मांग करते आ रहे हैं तथा अपनी समस्या भी बता रहे हैं लेकिन डीआइओएस कार्यालय से उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है। बुधवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की ओर से इस संबंध में डीआइओएस को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में 15 दिनों की चेतावनी देते हुए अनशन या भूख हड़ताल करने को कहा गया है।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश संगठन मंत्री सुरेंद्र प्रकाश भटनागर, जिला संरक्षक डा. सुबोध चंद्र शर्मा, डा. इंद्रपाल ङ्क्षसह यादव, सुनीत प्रकाश त्यागी, दीपक चौहान, चंद्रपाल ङ्क्षसह, अशोक कुमार, राजेंद्र कुमार शर्मा आदि शामिल रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट



बिजनौर। सेवानिवृत शिक्षक का डीआइओएस कार्यालय ने भुगतान न होने पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने अनशन की चेतावनी दी गई है। राजकीय इंटर कालेज से जून 2014 में सेवानिवृत हुए शिक्षक अशोक कुमार निर्दोष को नौ माह से प्रोविजनल पेंशन, अवकाश नकदीकरण, ग्रेच्युटी, उनकी पत्नी की बीमारी के करीब दस लाख से अधिक के चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का भुगतान नहीं किया गया है। अशोक कुमार निर्दोष भुगतान की लगातार मांग करते आ रहे हैं तथा अपनी समस्या भी बता रहे…