पेदा गोली कांड, पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लेकर बरामद किए आला कत्ल

बिजनौर। पेदा हिंसा कांड में पुलिस ने तीन आरोपियों को रिमांड पर लिया है। पुलिस ने उनके पास से आला कत्ल बरामद करने का दावा किया है। पुलिस इसके बाद अरूण कबाड़ी को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।




मामले में विवेचना कर रहे कोतवाल ऋषिराम कठेरिया ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर मामले में जिला कारागार में बंद ओमपाल पुत्र अतर सिंह, सोमपाल पुत्र महेन्द्र व मनोज गुप्ता पुत्र रामौतार गुप्ता निवासी ग्राम पेदा का पुलिस कस्टडी रिमांड दिए जाने की मांग की थी। कोतवाल ने प्रार्थना पत्र में बताया कि मामले में उपरोक्त आरोपियों ने 29 सिंतबर को कोर्ट में सरेंडर किया था।

जिला कारागार में आरोपियों ने धारा 161 सीआरपीसी के बयान में घटना में प्रयुक्त तमंचे बरामद कराने की बात कही और बताया कि उन्होंने तमंचे जंगल में झांडियों में छिपा दिये थे। वह तमंचों को बरामद करा सकते हैं। कोतवाल के प्रार्थना पत्र पर सीजेएम ने सुनवाई के लिए बुधवार की तिथि नियत कर दी थी।




बुधवार को उक्त प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के उपरांत सीजेएम अपर्णा पांडे ने तीनों का सात घंटे का पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर लिया। पुलिस ने आज सुबह तीनों को जेल से रिमांड पर लिया। पुलिस ने तीनों से पूछात की। कोतवाल ऋषिराम कठेरिया के अनुसार तीनों के पास से आला कत्ल बरामद किए गए है। पुलिस अब इस मामले में अरूण कबाड़ी को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...