हिन्दू व मुस्लिमों को रामलीला कमेटी ने किया सम्मानित

बिजनौर/नहटौर। श्री आदर्श रामलीला कमैटी के तत्वाधान में सम्मन्न होने वाली श्री रामलीला के अंतिम दिन भरत व राम मिलाप का जुलुस निकाला गया। इस अवसर पर रामलीला कमेटी द्वारा नगर में हिन्दू -मुस्लिम भाईचारे की मिशाल पेश करते हुए नगर के दर्जनों हिन्दू और मुस्लिम समाज के लोगों को मंच पर बुलाकर सम्म्मनित किया गया। जिसके लिए नगर के गणमान्य लोगों ने कमेटी के पदाधिकारियों व सदस्यों की प्रशंशा की।

यहाँ नगर में 12 दिनों से थाने के सामने मीडिल स्कूल प्रांगण में श्री आदर्श रामलीला कमेटी के तत्वात्धान में चल रही रामलीला के अंतिम दिन बुधवार को दिन में भरत व राम मिलाप का जुलूस बड़े सुन्दर ढंग से निकाला गया। जुलूस अपने निर्धारित मार्ग से होता हुआ सब्जी मंडी में जाकर सम्पन हुआ। जुलूस में राम, लक्ष्मण, भरत व शत्रुघन की झांकियाँ आकर्षण का केंद्र रही। वहीं रात्री में रामलीला के मंच पर राम और भरत के मिलाप का सजीव मंचन किया गया। जिसे देखकर दर्शक भाव विभोर हो गये।



लीला का अंतिम दिन होने के कारण नगर की गंगा जमुना तहजीब को आगे बढ़ाते हुए नगर की रामलीला कमेटी के पदाधिकरियों ने रामलीला के मंच पर प्रथम बार हिन्दू और मुस्लिम समाज के नगर पालिका चेयरमेन रशीद अहमद, सपा अल्पसंख्यक सभा के जिला अध्यक्ष काजी जमाल नासिर, सपा युवजन सभा के जिला अध्यक्ष आरिफ कुरैशी, नगर के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नाजिम अली, थाना प्रभारी अता मोहम्मद, शहर इंचार्ज अशोक कुमार, डॉक्टर शाशांक गौतम, डॉक्टर निहाल पाल, व्यापारी नेता कपिल शर्मा, मणिकान्त शर्मा, राकेश अग्रवाल, पत्रकार सलीम सिद्दीकी, जहीन अंसारी, जहागीर जैदी, अरविन्द जोशी, कुलवीर चैधरी, अंकुर जैन, पिन्टू जोशी, अशोक चंद्रा, विपिन वर्मा, डॉक्टर अशोक कुमार आदि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर सुशील शर्मा ने कार्यक्रम में सहयोग करने के लिये नागरिकों का सम्मान किया।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...