महिलाओं ने पति की लंबी आयु के लिए रखा निर्जल व्रत, बाजारों में उमडी भीड

बिजनौर। करवाचौथ पर्व जनपदभर में श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया गया। महिलाओं ने पति की लंबी आयु के लिए निर्जल व्रत रखा, जोकि देर शाम चांद देखने के बाद खोला जाएगा। पर्व की पूर्व संध्या पर सुहागिनों का खरीददारी करने के बाजार में सैलाब उमड़ पड़ा। देर रात तक बाजारों में भारी भीड़ रही। सुबह को भी ब्यूटी पार्लर व मेंहदी लगाने वालों की दुकानों पर महिलाओं ने अपना नम्बर आने के लिए घंटों इंतजार किया।

बुधवार को करवाचौथ का पर्व उत्साह के साथ मनाया गया। इस दिन का विवाहित महिलाओं ने साल भर इंतजार किया। महिलाओं ने नए कपड़े पहनकर श्रृंगार किया। पति की लंबी आयु के लिए मध्यरात्री से निर्जल व्रत शुरू किया। यह व्रत देर शाम निकलने वाले चांद की पूजा करने के बाद ही खोला जाएगा।



उधर करवाचौथ की तैयारी के लिए मंगलवार देर रात तक बाजार में महिलाओं की भीड़ रही। महिलाओं ने कपड़े, सौंदर्य प्रसाधन, चूडियां एवं श्रृंगार सामग्री की जमकर खरीददारी की। ब्यूटी पार्लर व मेहंदी लगाने वालों की दुकानों पर तो महिलाओं को घंटों तब अपनी बारी आने की प्रतीक्षा करनी पड़ी। बुधवार सुबह को भी ब्यूटी पार्लर महिलाओं से खचाखच भरे दिखे। सुबह आठ बजे से ही महिलाओं की भीड़ ब्यूटी पार्लरों पर लगनी शुरू हो गई।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट