शिवसैनिकों ने सरकारी डाक्टरों की मनमानी पर जतायी नाराजगी

बिजनौर। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सरकारी चिकित्सकों द्वारा मरीजों से की जाने वाली अभद्रता पर युवा सेना शिवसेना ने नाराजगी जतायी। संगठन के जिला प्रमुख आरके आर्य के नेतृत्व में मंगलवार को अनेक युवा शिवसैनिक सीएमओ कार्यालय पहुंचे। उन्होंने सीएमओ को ज्ञापन देकर बताया कि स्वास्थ्य केन्द्रों पर मलेरिया, चिकनगुनिया, डेंगू व वायरल फीवर आदि के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकारी डाक्टर व स्टाफ मरीजों को पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराने की जगह उनसे अभद्रता करते हैं।




अधिकांश स्वास्थ्य केन्द्रों में तैनात चिकित्सक निजी रूप से प्रैक्टिस कर मरीजों की जेब काट रहे हैं। महिला व पुरुष चिकित्सक के अलावा स्टाफ भी स्वास्थ्य केन्द्रों पर समय पर नहीं पहुंचते। सरकारी चिकित्सकों ने मेडिकलवालों से कमीशन बांध रखा है जिसके चलते वे मरीजों को बाहर से दवाईयां लिखते हैं। स्वास्थ्य केन्द्रों में सफाई के नाम पर मोटा धन खर्च करने के बाद भी गंदगी के ढेर लगे रहते हैं। गंदगी के कारण बीमारियां और फैलने का खतरा बना रहता है। युवा शिवसैनिकों ने सीएमओ से इन मामलों में सख्त कदम उठाने की मांग की।



ज्ञापन देने वालों में नवनीत, योगेश, मोहित, अनुप, अवनीश, मोनू, अजय, शुभम दीपांशु, आदित्य, सोनू, तुषार, ललित, अक्षय, रजत, मंजीत, विजयमोहन, प्रदीप चौहान, पंकज, यश, अक्षय, हिमांश रवि, राहुल, अमित व आकाश आदि शामिल रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...