यूपी में कांग्रेस सरकार बनने का राहुल संदेश यात्रा के पर्यवेक्षक का दावा

बिजनौर। सपा मुखिया पहलवान मुलायम सिंह ने अपने परिवार को कुश्ती लडने की ट्रेनिग दी। अब उनका परिवार लड़ रहा है, जिससे प्रदेशवासी मायूस हैं। यह बात कांग्रेस की राहुल संदेश यात्रा के पर्यवेक्षक राजस्थान के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौ. राजेन्द्र सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेत्री मीनू गोयल के आवास पर प्रेस वार्ता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने सपा को पूर्ण बहुमत दिया लेकिन मुख्यमंत्री व पार्टी के नेता अपने वायदों पर खरे नहीं उतर पाये। बसपा सुप्रीमो मायावती को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि मायावती ने बिजनौर से अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया। मायावती के उस शुरूआती राजनीतिक दौर में जिन लोगों ने सहयोग किया, मुख्यमंत्री बनने के बावजूद उन मददगारों को नजरअंदाज कर दिया गया। मायावती ने जीते जी लखनऊ में अपनी व हाथियों की मूर्तियां बनवाकर प्रदेश की जनता की मेहनत की कमाई पानी की तरह बहाई।



उन्होंने भाजपा की केन्द्र सरकार को झूठे वायदों की सरकार बताते हुए कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले काला धन वापस लाकर देशवासियों के खातों में पहुंचाने तथा पांच करोड़ नौजवानों को रोजगार देने का वायदा किया था। लेकिन जिला बिजनौर के एक भी युवा को न तो रोजगार मिला और न ही खातों में पैसा आया। मोदी सरकार ने किसानों की जगह केवल उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया। चौ. राजेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस सिद्धांत की मूल भावनाओं पर चल रही है। इसके लिये पार्टी को नुकसान भी उठाना पड़ा, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने कोई समझौता नहीं किया। कांग्रेस जब केन्द्र की सत्ता में थी तब किसानों का 74 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया। कांग्रेस ने जो वायदा किया वो निभाया है। राहुल गांधी के नेतृत्व में उप्र में कांग्रेस को भारी समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस पिछले 27 सालों से प्रदेश की सत्ता से दूर रही है।



इसके बावजूद इस बार कांग्रेस को प्रदेशवासियों का बहुत बड़ा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल संदेश यात्रा का मकसद बिजली का बिल आधा करना व किसानों का कर्ज माफ करने का वायदा प्रदेशवासियों तक पहुंचाना है। इन दोनों वायदों के साथ अन्य वायदे भी होंगे, जो घोषणा पत्र में शामिल किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि जनपद की आठवीं विधानसभा में संदेश यात्रा ले जाने के बाद गुरूवार को (कल) समापन हो जायेगा। प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष डूंगर सिंह, चुनाव प्रचार समिति के जिला प्रभारी सुधीर पाराशर, मीनू गोयल, हुमायूं बेग, सतीश कुमार गौतम, मुनीष त्यागी व प्रशांत गोयल आदि मौजूद रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट