शिकायत के बावजूद इंदिरा पार्क की सुध लेने वाला कोई नही, अधिकारी अंजान

बिजनौर। बिजनौर में औन रोड स्थित इंदिरा पार्क की सुध लेने वाला कोई अधिकारी नहीं है। कई बार शिकायत करने पर भी पार्क की सफाई नहीं करायी गयी है। पिछले बरसात में पार्क में नाले की दीवार गिर गयीथी जिसके चलते पार्क में आस पास की कालोनियों का व बरसात का गंदा पानी जमा हो गया था जिसको अभी तक साफ नहीं कराया गया लेकिन आस पास में बीमारियां फैलने का खतरा मंडरा रहा है। पानी में गंध आने से अब तो वहां से निकलना भी लोगों के लिये मुश्किल होता जा रहा है। बिजनौर की पहचान माने जाने वाले इंदिरा पार्क की हालत अब पहले जैसी नहीं रही है।




जिस पार्क में पहले बच्चों के खेलने के लिये झूले, वाटर वोटिंग व स्केटिंग आदि हुआ करते थे तथा बच्चों के साथ साथ बड़े भी पार्क में घूमना पसंद करते थे पर अब ऐसा नहीं रहा जब से पार्क में गंदा पानी जमा है तो अब वहां कोई जाना पसंद नहीं करता तथा बच्चों के लिये लगे झूले भी अब गंदे पानी में बेकार हो गये हैं। पार्क में गंदगी जमा होने की शिकायत मंडलायुक्त मुरादाबाद से भी की गयीथी शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मंडलायुक्त ने पार्क का निरीक्षण कर साफ सफाई के निर्देश तत्कालीन जिला अधिकारी बी. चन्द्रकला को दिये थे। जिलाधिकारी ने पार्क की सफाई के निर्देश आला अधिकारियों को देते हुए पार्क को जल्द से जल्द साफ करने की बात कही थी।



इसी बीच जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला का तबादला गैर जनपद में हो गया और पार्क का कार्य भी मानो रुक ही गया। उनके स्थान पर भले ही नये जिलाधिकारी ने कार्यभार संभाल लिया हो लेकिन इंदिरा पार्क अभी भी जिलाधिकारी की नजरेें इनायत का इंतजार कर रहा है। अब पार्क को इंतजार है उस दिन का जब नये जिलाधिकारी भी पूर्व जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला की तरह इंदिरा पार्क की बदहाली दूर करने के लिये गंभीर होंगे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट