तालाब, पोखर एंव कब्रिस्तान आदि से अवैध कब्जा तत्काल हटावायें: डीएम

बिजनौर। जिलाधिकारी ने शासन से प्राप्त निर्देशो के अनुसार जनपद बिजनौर की समस्त ग्राम सभाओ की भूमि पर तालाब, पोखर, चारागाह एवॅ कब्रिस्तान पर अवैध कब्जा/अतिक्रमण की प्राप्त होने वाली शिकायतो की श्रेणी सहित रजिस्टर/कम्प्यूटर पर दर्ज करते हुए अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही करने के आदेश जिला भूलेख कार्यालय को दिए हैं। उन्होने शासन के निर्देशानुसार जनपद स्तर पर अवैध कब्जा/अतिक्रमण की प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के सम्बध में पाक्षिक समीक्षा हेतु शासन से प्राप्त निर्देशो के अनुसार समिति का भी गठन कर दिया गया है।




जिलाधिकारी जगतराज की अध्यक्षता में गठित समिति में पुलिस अधीक्षक, समस्त उप जिलाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक एवॅ जिला सूचना अधिकारी को समिति का सदस्य बनाया गया है तथा अपर जिलाधिकारी (प्रशा0)/अपर जिलाधिकारी (वि0एवॅ रा0) को समिति का सदस्य संयोजक बनाया गया है। जिलाधिकारी जगतराज की अध्यक्षता में गठित जिला समिति जिला/ तहसील/ब्लाक स्तर पर अवैध कब्जा/अतिक्रमण के सम्बध में बिशेष अभियान चलाकर प्राप्त शिकायतो का निराकरण कर ग्राम सभाओ की भूमि पर हुए अवैध कब्जा/अतिक्रमण से मुक्त कराकर प्रत्येक मॉह में 15 दिन के पश्चात मण्डल स्तर पर गठित समिति को सूचना उपलब्ध करायेगी।




जिलाधिकारी ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियो को निर्देशित किया है कि तहसील एवॅ ब्लाक स्तर पर प्राप्त शिकायतो को कम्प्यूटरीकृत/रजिस्टर में अंकित करते हुए वे इसकी सूचना प्रत्येक मॉह की 15 तारीख एवॅ 30 तारीख को भूलेख कार्यालय को उपलब्ध करायेंगे तथा ऐसी शिकायतें जिनका तहसील स्तर पर निस्तारण सुनिश्चित नहीं किया गया है ऐसी अनिस्तारित सिकायतो के निस्तारण न किये जाने के कारण सहित पूर्ण विवरण जनपद स्तर पर गठित समिति को सम्बन्धित उप जिलाधिकारी/सदस्य व्दारा प्रस्तुत की जायेंगी, सम्बन्धित उप जिलाधिकारी व्दारा तहसील स्तर पर प्रश्नगत शिकायतो के निस्तारण/अवैध कब्जा हटाये जाने के निमित्त तहसील स्तर पर समिति गठित करते हुए शिकायतो का त्वरित निस्तारण करायेगी। जनपद स्तर पर गठित समिति व्दारा निस्तारित/अनिस्तारित शिकायतो की समीक्षा की जायेगी। जिलाधिकारी ने इस कार्य हेतु समयबद्धता का बिशेष ध्यान देने के आदेश दिए हैं।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...