उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद मतदाता सूचियों को बनाये जाने कार्रवाही

बिजनौर। जिलाधिकारी जगतराज ने बताया कि मा0 उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुपालन में पुरानी खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूचियांे को निरस्त कर नये सिरे से फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को बनाये जाने का कार्य संचालित है, जो आगामी 05 नवम्बर,16 तक जारी रहेगा।




उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों, पदाभिहित अधिकारियों तथा अन्य संबंधित अधिकारियेां को निर्देश दिये कि जिले के सभी ऐसे स्नातक जिनके द्वारा 01 नवम्बर,13 तक स्नातक की योग्यता प्राप्त कर ली गयी है, उन सभी को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए फार्म-18 पर विवरण भरते हुए एक पासपोर्ट साईज फोटो तथा सक्षम अधिकारी से अभिप्रमाणित अंक पत्र/डिग्री एवं पहचान पत्र/आई डी प्रूफ की छाया प्रति संलग्न करते हुए संबंधित तहसीलदार एवं पदाभिहित अधिकारियों (बीडीओ/ईओ नगर पलिका) के कार्यालय में जमा कराना सुनिश्चित करें।




जिलाधिकारी जगतरात ने यह भी बताया कि बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र अर्थात एमएलसी की मतदाता सूाचियों के सम्बन्ध में प्राप्त मतदाताअेां के आवेदन की प्रगति तथा कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए उनकी अध्यक्षता में 29 अक्तूबर,16 को दोपहर 12 बजे कलैक्ट्रेट सभाकक्ष में सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी नियत तिथि, समय व स्थान पर अद्यतन सूचनाअेां के साथ बैठक में भाग लेना सुनिश्चित करें।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट