विधान सभा चुनाव 2017 को शांतिपूर्वक कराने के लिए तैयारी रहे: डीएम

बिजनौर। जिलाधिकारी जगतराज ने विधानसभा निर्वाचन से संबंधित सभी प्रभार एवं अपर प्रभारियों को निर्देश दिये कि आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 को शांतिपूर्वक स्वतंत्र एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए जो दायित्व सौंपे गये हैं, उन्हें सम्पादित करने के लिए कार्य योजना बना लें और उसी के अनुसार कार्य की प्रगति करें ताकि समय पर किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न होने पाए। उन्होनें बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पानी, शौचालय, प्रकाश, रैम्प आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर लें और जिस स्तर पर किसी चीज की आवश्यकता हो उसे संज्ञनित करते हुए पूरा कर लें। उन्होनें जिला विद्यालय निरीक्षक को भी सभी कालेजों आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चि करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी जगतराज देर शाम कलैक्ट्रेट सभागार में आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 की तैयारियों से संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होनें कहा कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 को पूर्व की भांति जिले में पूर्ण रूप से निष्पक्ष, शांतिपूर्वक और भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्व है और उसके लिए पूर्व में ही आवश्यक कार्यवाही करना बेहतर है ताकि समय अधिकतर व्यवस्थायें तैयार मिलें। उन्हेानें कहा कि इस बार भी सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया को बिना किसी के हस्तक्षेप और दबाव के पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ सम्पन्न कराया जाएगा, जिसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियों और व्यवस्थाओं की जरूरत होगी। उन्होनें सभी प्रभारी और अपर प्रभारी अधिकारियेां को निर्देश दिये कि उन्हेें भी दायित्व सौंपा गया है, उस का गंभीरता और गहनता के साथ अध्यन करलें और उसके सुचारू क्रियान्वयन के लिए कार्य योजना बना लें।

उन्हेानें यह भी निर्देश दिये कि सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियेां को सौंपे गये कार्यो की समीक्षा और निगरानी स्वयं करें ताकि किसी भी स्तर पर त्रुटि सम्भव न हो सके। उन्हेानें पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि निर्वाचन के लिए सभी आवश्यक सुरक्षात्मक कार्यवाही शुरू कर दें और सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दें कि अपने-अपने क्षेत्रों में साम्प्रदायिक संवेदनशीलता से संबंधित और भूमि विवाद के सभी विवादों का स्वयं निरीक्षण कर निर्वाचन से पूर्व शांतिपूर्वक रूप से सुलझाना सुनिश्चित करें और बाहरी एवं असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। उन्हेांने यह भी निर्देश दिये कि अनावश्क रूप से किसी को भी परेशान न किया जाए और अपराधियों बख्शा भी नहीं जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पशासन सहित सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी तथा प्रभारी एवं अपर प्रभारी अधिकारी मोजूद थें।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...