राशन डीलरों के खिलाफ महिलाओं का हंगामा, एसडीएम से शिकायत

बिजनौर/नगीना। मंगलवार को लगभग दो सौ महिलायें अपनी पीड़ा लेकर एसडीएम नगीना के पास आईं और उन्होंने राशन डीलरों की शिकायत लिखित रूप से की। सवेरे तहसील के ग्राम टांडा माईदास की महिलायें एसडीएम कार्यालय पहुंची तथा टांडा माईदास के डीलरों की शिकायत लिखित रूप से एसडीएम नगीना से की।



लिखित शिकायत में महिलाओं ने कहा कि टांडा माईदास की ग्राम प्रधान फिरोजा पत्नी फुरकान है तथा राशन डीलर अनिल है तथा अन्य दो राशन डीलर हरिराम तथा कपिल हैं जो शुजापुर तथा गढ़ी के डीलर हैं। बड़ी ग्राम पंचायत होने का फायदा उक्त तीनों राशन डील जमकर उठा रहे हैं। कभी राशन धारकों को पूरा राशन नहीं देते मिटटी का तेल भी नहीं देते हैं। अगर इन डीलरों से कोई राशन धारक शिकायत करता है तो उसे गुंडागर्दी दिखाकर जान से मारने की धमकी तक दी जाती है।




एसडीएम नगीना से प्रार्थना पत्र में मांग की गयी है कि किसी भी अधिकारी द्वारा ग्रामवासियों की शिकातय की जांच कराये जाये तथा जांच सही साबित होने पर राशन डीलरों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये और दोबारा अच्छी छवि के डीलरों को दोबारा दुकानें दी जायें। इस पर एसडीएम नगीना ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि जांच कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट
( फोटो बिज 01 )