बलात्कार के आरोप में फरार चल रहा मौलाना अनवारूल हक पहुंचा जेल

बिजनौर। जनपद के बहुचर्चित दुष्कर्म मामले का आरोपी मौलाना अनवारूल हक कई बार सरेडंर की एप्लिकेशन लगाकर भी कोर्ट में हाजिर न होने के बाद आज कोर्ट में हाजिर हुआ। कोर्ट में हाजिर होने पर एसीजेएम द्वितीय उदयवीर सिंह की कोर्ट में अनवारूल हक को अजय सैनी एडवोकेट ने पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।




गौरतलब है कि अनवारूल हक को तमाम भागदौड़ करने एवं हाईकोर्ट में जाने के बाद भी कोई राहत नहीं मिल सकी और आखिरकार उन्हें सरेंडर करना ही पड़ा। करीब तीन माह पहले मौलाना अनवारूल हक एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया था। जहां मौलाना की जमकर पिटाई की गयी थी और उसकी वीडियोफिल्म भी बनायी गयी थी। इस मामले की चर्चा होते ही मौलाना ने तत्कालीन कप्तान के स्टार उतरवाने की भी धमकी दी थी। इसके अलावा दो लोगों के साथ मारपीट करने और उनकी दुकान में तोडफोड़ करने का मुकदमा भी अनवारूल हक के खिलाफ दर्ज हुआ था।

कोर्ट की अवमानना का भी एक मामला इनके खिलाफ दर्ज है। इसके बाद पेदा कांड के सिलसिले में आये एडीजी एवं विशेष सचिव से मिलकर मौलाना के समर्थकों ने पुलिस की तफ्तीश अमरोहा ट्रांसफर करा ली थी, लेकिन मौलाना पर लगे धारा 376 के आरोप में चार्जशीट दाखिल होने के कारण यह आदेश निरस्त हो गये थे।

आज सवेरे कोर्ट खुलने से पहले ही मौलाना अनवारूल हक चुपचाप जजी में अपने अधिवक्ता के बस्ते पर जा बैठे। उसे डर था कि कहीं पुलिस में वांटेड होने व पांच हजार का ईनामी होने के कारण कहीं उसे पुलिस न गिरफ्त में ले ले। एसीजेएम द्वितीय उदयवीर सिंह की न्यायलय खुलते ही अधिवक्ता अजय सैनी ने मौलाना को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे माननीय न्यायाधीश ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अनवारूल हक के आज सरेंडर करने के समाचार के तहत काफी गहमा गहमी रहने की संभावना थी।




परंतु हुआ कुछ नहीं। ऐसा लगा जैसे अनवारूल हक के समर्थकों ने हथियार डाल दिये हैं और अनवारूल हक को उसके हाल पर छोड़ दिया है। अब देखना है कि अनवारूल हक को कितने दिन अब जेल की रोटियां तोडनी पडेंगी और जेल में अपने किये दुष्कर्म और की गयी धमकी का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...