जनधन योजना के खातों में रकम डालने की जांच की खबर से हडकम्प

बिजनौर/नहटौर। प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत जीरो बैंलेस के खुले खातों में रकम डालने की जाँच की खबर से ऐसे खाते धारकों में हडकम्प मच गया है! लोग इस बात को लेकर परेशान हैं कि वे जाँच में क्या जबाब देगें!



बता दें कि केन्द्र में भाजपा की सरकार बनते ही प्रधानमंत्री ने एक अहम फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री जनधन योजना लागू की थी! जिसके तहत देश भर के सभी गरीब लोगों के खाते बैंकों में शुन्य बैलंस से खुलवाए थे! अधिकांश लोगों ने अभी तक उन खातों में कोई लेन देन नहीं किया! परन्तु हजार व पाँच सौ के पुराने नोट बंद होने के बाद अचानक इन खातों में लाखों रूपये जमा होने लगे! अब सबाल यह उठता है कि जब इन लोगों पर खाता खुलवाने के लिये पाँच सौ रूपये तक नहीं थे तो आज इनमें जमा करने के लिये लाखों रूपये कहाँ से आ गये!



जबाब भी सीधा है कि ब्लैक मनी हॉल्डर कुछ परसेंट कमीशन का लालच देकर ऐसे लोगों के खाते में अपना पैसा खपा रहे हैं! कमीशन के लालच में आकर ऐसे लोग धडल्ले से दूसरों का पैसा अपने खाते में डाल रहे है! परन्तु इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर ऐसे खातों की जाँच होने से बात प्रसारित होने से जनधन खाता धारकों में हडकम्प मच गया है! अब वे इस बात को लेकर परेशान हैं कि यदि सरकार ने पैसे की बाबत पूछा तो क्या जबाब देगें!

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...