विद्यालय प्रबन्ध समिति ने किया उन्मुखीकरण के लिये कार्यशाला का आयोजन

बिजनौर/नगीना। नगीना नगर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्षों एवं सदस्यों के उन्मुखीकरण के लिये कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें मास्टर ट्रेनर ने शिक्षा के प्रति समाज की सहभागिता बढ़ाने के टिप्स देते हुए सीडी के माध्यम से जागरूक किया इस मौके पर पांच विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष व सदस्यों ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया।




विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्षों एवं सदस्यों के उन्मुखीकरण के लिये एक कार्यशाला का आयोजन बिश्नोई सराय स्थित प्राथमिक विद्यालय कस्बा स्कूल में किया गया जिसमें विद्यालय के प्रबन्ध को सुचारू रूप से चलाने व शिक्षा को और अधिक प्रभावी ढंग से चलाने के लिये समाज के सहयोग के बारे में मास्टर ट्रेनर सुरेन्द्र सिंह ने विस्तार से समझाया इस बारे में विभिन्न राज्यों में अच्छा कार्य कर रही विद्यालय प्रबन्ध समिति के कार्य व प्रयासों को सीडी के माध्यम से समझााया गया।




कार्यशाला में प्राथमिक विद्यालय कस्बा प्रथम व द्वितीय, बिश्नोई सराय द्वितीय, सराय मीर व हिन्दू कटैरा के विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्षों सचिव व सदस्योें ने कार्यशाला में बढ़ चढ़कर हिस्स लिया इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव गुप्ता, निशाकर सलीम जावेद, मनीष कुमार, सबीहा शहनाज, यतेन्द्र शर्मा आदि ने भाग लिया।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट