बिजनौर में इस बार यूपी बोर्ड का नहीं बना कोई नया परीक्षा केंद्र

बिजनौर। यूपी बोर्ड का इस बार कोई नया परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है। सात पुराने केंद्रों को भी लिस्ट से हटा दिया गया है। यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करने के लिए जनपदीय परीक्षा समिति की बैठक डीएम जगतराज की अध्यक्षता में उनके कैंप कार्यालय में बृहस्पतिवार को हुई।




डीआईओएस एके दुबे के अनुसार वर्ष 2016 के मुकाबले वर्ष 2017 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 6465 कम है। नए परीक्षा केंद्र बनाने के लिए धामपुर तहसील से आठ, बिजनौर तहसील से एक, चांदपुर तहसील से आठ, नगीना तहसील से पांच अर्थात कुल 22 प्रत्यावेदन प्राप्त हुए हैं। समिति ने परीक्षार्थियों की संख्या कम हो जाने के कारण कोई नया केंद्र नहीं बनाने का निर्णय लिया।



तहसील चांदपुर के किसान मजदूर इंटर कॉलेज धारूपुर तथा तहसील धामपुर के छुट्टन सिंह इंटर कॉलेज अमानतपुर केंद्र पर छात्राओं की संख्या 100 से अधिक होने के कारण समिति ने दोनों केंद्रों को बहाल करने का निर्णय लिया है। पहले इन दोनों केंद्रों को परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के कारण काट दिया गया था। अब जिले में यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए 13 राजकीय, 69 अशासकीय, तथा 75 वित्तविहीन कुल 160 विद्यालय रह गए हैं।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट