नगरपालिका ने नगीना में कराई अलाव की व्यवस्था, लोग कर रहे जमकर तारीफ

बिजनौर/नगीना। शीत लहर और ठंड के प्रभाव को देखते हुए पालिका प्रशासन ने और अधिक नगर के मुख्य चौराहो पर में अलाव की व्यवस्था करायी है। देर रात पालिकाध्यक्ष शेख खलीलुर्रहमान ने पूरे शहर में घूमकर चिन्हित जगहों पर जल रहे अलाव का जायजा लिया और पालिका कर्मियों को अधिक लोगो को सुविधा पहुंचाने के निर्देश दिये। नगर में जल रहे अलाव का गरीब, बेसहारा व मुसाफिर खूब आन्नद लेते नजर आ रहे है। अधिशासी अधिकारी नीलाव शल्य ने बताया कि शासन की ओर से लोगो राहत पहुंचाने के लिए अलाव की व्यवस्था कराई गई है इस में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।




शुक्रवार की देर रात पालिकाध्यक्ष शेख खलीलुर्रहमान ने पूरे शहर में घूमकर चिन्हित जगहों पर जल रहे अलाव का जायजा लिया जो उन्होने ठीक पाया। चेयरमैन शेख खलीलुर्रहमान ने जानकारी देते हुए बताया कि नगरपालिका की ओर से हर वर्ष नगर में अलाव जलाने की व्यवस्था कराई जाती है। इसी के चलते इस बार भी पालिकाध्यक्ष शेख खलीलुर्रहमान ने रोडवेज बस स्टेंड, नहटौर बस अडडा, रेलवे स्टेशन, तुलाराम चौक, गांधी मूर्ती, लुहारी सराय, सब्जी मंडी, सैय्यदवाडा, पहाडी दरवाजा इम्ली चौक सहित दर्जनो स्थानों पर नियमित रूप से लगातार अलाव जलाने की व्यवस्था कराई है।





नागरिकों ने पालिका प्रशासन द्वारा शहर में कराई गई अलाव की व्यवस्था को राहगीरों के लिये बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि अक्सर रिक्शा चालक या मुसाफिर अलाव की सुविधा उठाकर ठंड से अपना बचाव कर सकते हैं। अधिशासी अधिकारी नीलाव शल्य ने बताया कि शासन की ओर से लोगो राहत पहुंचाने के लिए अलाव जलाने की जगह जगह व्यवस्था कराई गई है इस में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। यदि उसके बावजूद भी कोई सर्वाजनिक जगह छूट गई है तो कोई व्यक्ति उस जगह को नगरपालिका में आकर बता सकता है तत्काल उस जगह को चिन्हित कर वहां भी अलाव जलाया जायेगा।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट