अधिकारियों की अनदेखी के चलते अवैध खनन जारी

Bijnor News 501

बिजनौर/नगीना। नगीना के चारों ओर मिटटी खनन माफियाओं की मौज ही मौज है। तहसील अधिकारियों के संरक्षण में ही खनन हो रहा है। एसडीएम व तहसीलदार का इस ओर ध्यान न देना चर्चा का विषय बना हुआ है।




नगीना बढ़ापुर ईदगाह रोड पर नई कालोनियों में जमकर मिटटी खनन से भराव चल रहा है। टै्रक्टर ट्रालियों द्वारा अवैध रूप से खनन का कारोबार चल रहा है। जबकि हर समय इस रोड पर अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है किंतु खनन माफियाओं को अधिकारियों का कोई डर नहीं है। उधर हाइवे 74 पर नगीना धामपुर रोड पर रामलीला चौराहे के आस पास भी खुलेआम मिटटी का खनन जारी है। नगीना कोतवाली रोड तथा नगीना अकबराबाद रोड पर भी खनन जमकर चल रहा है। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की देख रेख में मिटटी खनन का कारोबार खूब फल फूल रहा है।





ऐसा भी नहीं है कि लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को इस कारोबार की जानकारी लिखित रूप में नहीं हो परंतु अधिकारी इस मिटटी खनन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं है। उधर अवैध रूप से खो नदी से रेत बजरी का कारोबार भी जमकर चल रहा है और आदेशों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

बिजनौर/नगीना। नगीना के चारों ओर मिटटी खनन माफियाओं की मौज ही मौज है। तहसील अधिकारियों के संरक्षण में ही खनन हो रहा है। एसडीएम व तहसीलदार का इस ओर ध्यान न देना चर्चा का विषय बना हुआ है। नगीना बढ़ापुर ईदगाह रोड पर नई कालोनियों में जमकर मिटटी खनन से भराव चल रहा है। टै्रक्टर ट्रालियों द्वारा अवैध रूप से खनन का कारोबार चल रहा है। जबकि हर समय इस रोड पर अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है किंतु…