कांग्रेस अकेले दम पर यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी : राष्ट्रीय सचिव

बिजनौर। कांग्रेस अकेले दम पर यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी किसी भी बाहरी दावेदार को टिकट नहीं देगी। कार्यकर्ता किसी भी भ्रम में न रहकर चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व विधायक नसीब सिंह ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित बैठक में कही। उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर जिला मुख्यालय पर आकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उन्होंने का कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बिना व्यवस्था के नोटबंदी किए जाने से देश में कारोबार चौपट हो गया है।




प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश शर्मा व जिला प्रभारी राजेंद्र अवाना ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बाबू डूंगर सिंह व संचालन जिला महासचिव नजाकत अलवी ने किया। बैठक में सुधीर पाराशर, मीनू गोयल, हाजी अफजल कुरैशी, डॉ. आफताब अंसारी, नीरज चौधरी, अवनीश ठाकुर, मनोज भारद्वाज, हुमायूं बेग व मुंशी महमूदुल अंसारी आदि मौजूद रहे।

पालिका चौराहे से मजदूरों को हटवाने की मांग

अखिल भारतीय भ्रष्टाचार एवं अपराध निवारण परिषद की बैठक संगठन के कार्यालय पर आयोजित की गई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि नगर पालिका चौराहा, गुरूद्वारा रोड, पंचायती मंदिर व जिला सहकारी बैंक के बाहर राज व मजदूर प्रतिदिन सुबह को आकर खड़े हो जाते हैं। इनकी संख्या अधिक होने के कारण दुकानदारों को तो परेशानी हेती ही है, जाम भी लगता है। इसके अलावा ये राज मजदूर गंदगी करते हैं। संगठन कार्यकर्ताओं ने डीएम से मांग की कि इन राज मजदूरों को प्रतिदिन खड़ा होने के लिए नुमाइश ग्राउंड को चुना जाए। इनके ग्राउंड में खड़े होने से लोगों को परेशानी नहीं हेगी। बेगराज सिंह पाल की अध्यक्षता व खेम सिंह ठाकुर के संचालन में आयोजित हुई बैठक में हरिराम, राधे मोहन, मेहर सिंह सैनी, जगत प्रधान, कमर आलम, मुकेश, राम प्रसाद सैनी, डा. तेजपाल, सेवाराम, ओमप्रकाश व अमित आदि मौजूद रहे।




क्षत्रिय राजपूत सभा ने दिया एकजुटता पर बल

महाराणा प्रताप क्षत्रिय राजपूत सभा की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। रविवार दोपहर स्थानीय क्षत्रियनगर स्थित क्षत्रिय धर्मशाला में आयोजित बैठक में समाज की एकजुटता पर जोर दिया गया। सभा के संयोजक अभय कुमार ने बताया कि आगामी 25 दिसंबर को नवनिर्मित क्षत्रिय भवन का लोकार्पण किया जाएगा। अध्यक्ष राज्यवर्धन सिंह आलोक ने बताया कि सुबह नौ बजे हवन यज्ञ किया जाएगा। इसके बाद सभा के कलेंडर का विमोचन भी किया जाएगा। डा. मनोज राजपूत के संचालन में हुई बैठक में महिला जिलाध्यक्ष नीरजा सिंह, ज्योति सिंह, नरेश वत्स, मेजर त्रियेंद्र सिंह, सत्यराज सिंह आदि मौजूद रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट