शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर धरना नौवें दिन भी जारी

बिजनौर। मानदेय की बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर चल रहा असमायोजित शिक्षामित्रों का धरना-प्रदर्शन नौ वें दिन भी जारी रहा। समस्या का समाधान न होने पर शिक्षामित्रों ने बुधवार को एक दिवसीय क्रमिक अनशन किया। सभी असमायोजित शिक्षामित्र सुबह नौ बजे से शाम तक बीएसए कार्यालय पर भूखे रहे। साथ ही मांगे पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन करने की चेतावनी दी।




धरने को संबोधित करते हुए समायोजित शिक्षामित्र संगठन के प्रांतीय प्रभारी सौरभ चौधरी ने कहा कि सरकार की लापरवाही से हमारे दर्जनों शिक्षामित्र साथियों को आर्थिक समस्या और आंदोलन के दौरान दुनिया से जाना पड़ा। पुष्पेन्द्र ने कहा कि शिक्षामित्रों का आंदोलन बेकार नहीं जाएगा। मदन ने कहा कि मानदेय में बढ़ोत्तरी उनका हक है और वह हर हाल में लेकर रहेंगे।

यदि किसी अन्य साथी की अनहोनी होती है तो उसके लिए सरकार व प्रशासनिक अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। धरना देने वालों में सुधीर चौहान, जयवीर ङ्क्षसह, मीराचंद्रयाल, पुष्पा रानी, सलमा परवीन, साजिदा परवीन, मंजू, सुषमा रानी, बरमङ्क्षसह, ओमकार ङ्क्षसह, मदनपाल ङ्क्षसह, नृपेन्द्र कुमार, भजन ङ्क्षसह, अरङ्क्षवद कुमार, वीरपाल ङ्क्षसह, अशोक कुमार, अनिल कुमार व मुकेश कुमार आदि शामिल रहे।




उधर आंदोलित शिक्षामित्रों ने आंदोलन में शहीद हुए साथियों की आत्मा की शांति के लिए बीएसए आफिस पर कैंडिल मार्च निकाला। बाद में कार्यालय परिसर में स्थित पीपल के पेड़ के पास कैंडिल स्थापित कर दी।

अखिल भारतीय भ्रष्टाचार एवं अपराध निवारण परिषद ने किया शोकसभा का आयोजन

बिजनौर। अखिल भारतीय भ्रष्टाचार एवं अपराध निवारण परिषद की शोकसभा का आयोजन किया गया। जिसमें अशोक निर्दोष की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त किया गया तथा उनकी आत्मशांति की प्रार्थना के लिये दो मिनट का मौन धारण किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने इश्वर से प्रार्थना की कि शोक संतृप्त परिवार को दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करे। साथ ही शोक संवेदनायें दीं। शोकसभा में जिला उपाध्यक्ष बेगराज, राधेमोहन सहाय, मेहर सिंह सैनी, खेम सिंह ठाकुर, तेजपाल, रामप्रसाद भगत, जगत प्रधान, टीकाराम, कमर, सेवाराम, योगेन्द्र, अमित, ओमप्रकाश, सुनीता आदि मौजूद रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट