एसपी अजय साहनी ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए किया बडा फेरबदल

बिजनौर। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सहनी ने चुनाव आचार सहिंता लगने से पूर्व कई प्रभारियों से थाने की कुर्सी छीनी है तो कई को नई तैनाती भी दी है। पुलिस अधीक्षक ने इस बडे फेरबदल में दो थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल कर एक से थाने का चार्ज छीनकर वहां पर नई तैनाती की है। जबकि पूर्व में नगीना थाने में तैनात सपा विधायक मनोज पारस का शुटर बनकर जनता को दोनो हाथो से लूटकर पुलिस की शाख गिराने वाले दागी कोतवाल नाथीराम पवार को डीसीआरबी में तैनात किया गया है। इसके साथ ही कई उपनिरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में भी फेरबदल की गई है।




पुलिस अधीक्षक कार्यलय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक अजय सहानी ने किरतपुर के थाना प्रभारी शिवकुमार गौड़ को हीमपुर दीपा तथा हीमपुर दीपा के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह को किरतपुर का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। इसके साथ ही हल्दौर प्रभारी निरीक्षक अखत्यार अहमद अंसारी को चार्ज से हटाकर क्राईम ब्रांच इन्वेस्टिेगशन विंग में तैनात किया है। उनके स्थान पर र्क्राईम ब्रांच इन्वेस्टिेगशन विंग में तैनात संजय गर्ग को तैनात किया है। इसके अलावा पुलिस लाईन में तैनात निरीक्षक ओम प्रकाश को वाचक पुलिस अधीक्षक, रमेश चन्द्र यादव को क्राइम ब्रांच इन्वेस्टिगेशन विंग, जबकि पूर्व में नगीना थाने में तैनात सपा विधायक मनोज पारस का शुटर बनकर जनता को दोनो हाथो से लूटकर पुलिस की शाख गिराने वाले दागी कोतवाल नाथीराम पवार को डीसीआरबी में तैनात किया है।

नाकारा इंसपैक्टर नाथीराम के डीसीआरबी में तैनाती मिलने के बाद नगीना के दलालो में मायूसी छाई हुई है क्योंकि यह चर्चित दलाल दागी कोतवाल को दोबारा नगीना थाने का चार्ज दिलाने का दावा कर रहे थे। आज जैसे ही दागी इंसपैक्टर नाथीराम की डीसीआरबी में पोस्टिंग की खबर फैली तो वैसे ही इन दलालो ने शर्म के मारे अपने अपने मोबाईल बंद कर लिए। उधर चर्चा है कि नाथीराम को अपने आका सपा विधायक मनोज पारस पर बहुत भरोसा था कि वह कोई जुगाड लगाकर उसे किसी थाने का चार्ज दिला देगा लेकिन उसका आका उसे चार्ज दिलाने में पूरी तरह फ्लॉप रहा इस लिए नाथीराम ने अब हारकर अपना बोरिया बिस्तर बांधना शुरु कर दिया है।




उपनिरीक्षक सतेन्द्र कुमार को थाना अफजलगढ़, जयदेव सिंह को धामपुर, देवेन्द्र सिंह धामा को नजीबाबाद, धामपुर से सतीश कुमार व अफजलगढ़ से धर्म सिंह को थाना कोतवाली शहर, मंडावर से विजयकांत सत्यार्थी को प्रभारी चौकी जलीलपुर, मुकेश कुमार शुक्ला को नूरपुर से थाना शिवालाकलां, रेहड़ से जितेन्द्र सिंह पंवार को किरतपुर, कोतवाली देहात से प्रवीन्द्र कुमार तोमर को नहटौर, नहटौर से इन्द्रदेव सिंह कोतवाली देहात, कोतवाली देहात से शिवपाल सिंह धामपुर, अफजलगढ़ से शहजाद अली को रेहड़ थाना तथा हे.का. भण्डारी सिंह को हीमपुर से रेहड़, आरक्षी रविन्द्र यादव को प्रधान लिपिल शाखा से पेशी क्षेत्राधिकारी कार्यायल, दिनेश प्रताप को नजीबाबाद से नगीना, अमित को कोतवाली शहर से नजीबाबाद, विपिन कुमार को रेहड़ से चांदपुर व महिला आरक्षी संगीता सिंह को महिला थाने से महिला सम्मान प्रकोष्ठ, पेशी कार्यालय अपर पुलिस अधीक्षक नगर में तैनात किया है।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट