धार्मिक स्थल पर गंदगी डालने से ग्रामीणों में रोष, कार्रवाही की मांग

बिजनौर। धार्मिक स्थल पर गंदगी डाले जाने से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने आस्था को ठेस पहुंचने के साथ ही भयंकर बीमारियां फैलने की आशंका जताते हुए होली से पूर्व सफाई कराने की मांग की।तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम खारी के अनेक लोग अमरजीत सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को जिला मुख्यालय पहुंचे।




उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर बताया कि उनके गांव में स्थित पुराना महल वर्तमान में खण्डहर बन चुका है। वहां पर पीपल का वृक्ष है वहीं पास में शिव मंदिर है। मंदिर के साथ पीपल के वृक्ष की भी पूजा होती है। पिछले कुछ समय से कुछ ग्रामीण गांव की गंदगी के अलावा मल मूत्र भी पुराना महल में कर रहे हैं।




गांव के सफाईकर्मी भी सारा कूड़ा व मरे हुए पशुओं को भी वहीं पर डाल रहे हैं। इससे उनकी आस्था को तो ठेस पहुंच ही रही, वहीं पर्यावरण दूषित होने से बीमारियां फैलने की भी आशंका बनी हुई है। इससे उठने वाली दुर्गंध से आस पास के लोगों का जीना भी मुहाल हो चुका है। उन्होंने सीडीओ से होली से पूर्व वहां की सफाई कराने, गंदगी डालने वालों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही करने तथा कई वर्षों से गांव में तैनात सफाईकर्मियों का स्थानान्तरण अन्य पंचायत में करने की मांग की गयी।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट