नहटौर प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा पुलिस वीरता पुरस्कार से सम्मानित

बिजनौर/नहटौर। नहटौर थाने में तैनात जांबाज इंस्पेक्टर प्रेमवीर सिंह राणा को उत्कष्ट सेवा के लिए गणतन्त्र दिवस के अवसर पर पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इससे पूर्व उन्हें डीआईजी मुरादाबाद द्वारा एवार्ड देकर सम्मानित किया गया था।




बताते चलें कि प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा ने सन् 1984 से एक कांस्टेबल के रूप में अपने कैरियर की शुरूआत की। कडी मेहनत व संघर्ष से प्राप्त उपलब्धियों के आधार पर विभाग में सन् 1989 में उन्हें हैड कांस्टेबल, 1996 में सब इंस्पेक्टर और सन् 2014 में इंस्पेक्टर के पद पर प्रोनन्ति दी। साथ ही उनकी कर्तव्य के प्रति निष्ठा व लगन व विभाग में उनकी सराहनीय सेवा के लिए उन्हें कई स्तरों पर सम्मानित किया जा चुके हैं। गौरतलब है कि साहरनपुर के रामपुर मनिहारन में तैनाती के दौरान उन्होंने 5 जून 2015 को सहारनपुर जोन में आतंक का पर्याय बने ढाई लाख के इनामी कुख्यात बदमाश राहुल खट्टा व उसके एक अन्य साथी पच्चीस हजार के इनामी बदमाश धर्मेन्द्र उर्फ बन्ता को मुटभेड में मार गिराया तथा उनके दो साथी मौके से पकड़ लिया।

दोनों बदमाशों के मारे जाने पर पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर प्रेमवीर राणा की पीठ थपथपाई। साथ ही इस मामले की गूंज लखनऊ व दिल्ली तक पहुंच गई। विभागीय अधिकारियों ने प्रेमवीर राणा की कार्यशैली को देखते हुए जांबाज इंस्पेक्टर के रूप में इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी। जिस पर पुलिस महानिरीक्षक जावाद अहमद ने उन्हें वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया!




इंस्पेक्टर प्रेमवीर राणा को राष्ट्रपति वीरता सम्मान मिलने पर ग्राम पंचायत सदस्य संगठन के अध्यक्ष व माँ तुझे प्रणाम समिति के संयोजक कुलवीर चैधरी, अमेरिकन इस्टिट्युट ऑफ स्पोकन इंग्लिश के एमडी नवनीत चहल, ट्युटर ग्रुप ऑफ नहटौर के महासचिव महकार सिंह तोमर, जनकल्याण सोशल वेलफेयर सोसायटी के सदर जुबैर अहमद, मानव समाज सेवा संस्था के महासचिव विपिन वर्मा, पत्रकार वेलफेयर के महासचिव डॉ.सुशील शर्मा आदि ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं!

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...