पुलिस के लिए मतगणना व होली पर अवैध शराब की बिक्री रोकना बडी चुनौती

बिजनौर/नजीबाबाद। इस बार होली पर्व पर हरियाणा मार्का व कच्ची शराब की बिक्री को रोकना पुलिस व आबकारी विभाग के लिए चुनौती साबित होगा क्योंकि पुलिस प्रशासन होली पर्व पर होने वाली मतगणना में व्यस्त रहेगा।




वैसे तो नगर क्षेत्र में दूसरे राज्यों से शराब लाने तथा उसे बेचने का कारोबार प्रति दिन होता आया है होली पर्व पर हरियाणा व कच्ची शराब की बिक्री जोरो पर रहती है। हालांकि होली पर्व में अभी सप्ताह भर का समय है मगर कारोबारियों ने अभी से ही शराब का स्टाक करना शुरू कर दिया है।

सूत्रों की माने तो हरियाणा मार्का शराब के कारोबार में नगर निवासी एक व्यक्ति काफी समय से लगा हुआ है व्यक्ति दूसरे राज्यों से शराब मंगाकर नगर क्षेत्र में सप्लाई करता है। इस कारोबार में एक सभासद सहित कई ओर भी लोग लगे हुए है जो बताये गये स्थान पर शराब को आसानी से पहुंचा देते है एैसा नहीं कि पुलिस प्रशासन व आबकारी विभाग को इसकी जानकारी नहीं है मगर कार्यवाही नहीं की जाती है।

कार्यवाही होती भी है तो मौके पर कुछ नहीं मिल पाता हैं। होली पर्व पर कच्ची व दूसरे राज्यों की शराब के कारोबार को लेकर प्रशासन गम्भीर रहता था तथा प्रति दिन छापेमारी कर कारोबारियों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाती थी।




मगर इस बार होली से पूर्व विधान सभा चुनाव की मतगणना को लेकर प्रशासन गम्भीर व मुस्तैद है। हालांकि कच्ची शराब के कारोबार को लेकर भोगपुर में किसान की हत्या के बाद कच्ची शराब के कारोबारी परेशान है। लेकिन इसके बाद भी कई गांवो में कच्ची शराब का कारोबार होना बताया जा रहा है। लोग इस बार की होली का अलग ही महत्व मान रहे है। क्योंकि 11 मार्च को विधान सभा चुनाव की मतगणना होनी है विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी होली पर जीत हार का सामना करेगें। ऐसे में होली पर्व का भी अलग ही मजा आएगा।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट