प्रत्येक विधानसभा के वोटों की गिनती को लगायीं गई आठ टेबिलें: डीएम बिजनौर

बिजनौर। जिला निर्वाचन अधिकारी जगतराज ने जानकारी देते हुए बताया जिला प्रशासन मतगणना कार्य पूर्ण निष्पक्ष और पारदर्शिता के सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्व है और उसके लिए समस्त व्यवस्थायें सुनिश्चित कर ली गयी हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 के लिए मतगणना कार्य आगामी 11 मार्च,17 को प्रातरू 8 बजे से प्रारम्भ कर दी जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा के वोटों की गिनती के लिए 14 टेबिलें लगायी जाएंगी तथा एक अन्य टेबिल एआरओ के लिए निर्धारित होगी।



जिलाधिकारी आज पूर्वान्ह में विकास भवन के सभागार में विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 के मतगणन कार्य को निष्पक्ष और पारदर्शी रूप से सम्पन्न कराने के लिए राजनैतिक दलों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। जिलाधिकारी जगतराज ने सभी राजनैनिक दलों के प्रतिनिधियों का आहवान किया कि मतगणना कार्य में पारदर्शिता के लिए अपने-अपने अभिकर्ताओं के नामों को तत्काल संबंधित अधिकारियों को उपलब्ध करा दें ताकि समय से उन्हें पहचान पत्र उपलब्ध कराये जा सकें। इसके अलावा उन्होनें मतगणना एजेन्टों की नियुक्ति के लिए सभी आर ओ को निर्देश दिये कि निर्धारित समय में एजेन्टों की नियुक्ति का कार्य सुनिश्चित कर लिया जाये। मतगणना के दिन किसी भी व्यक्ति को एजेन्ट नियुक्त नहीं किया जायेगा और न ही किसी मतगणना अभिकर्ता को मतगणना स्थल पर मोबाईल ले जाने की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना अभिकर्ता केवल केल्कुलेटर अपने साथ ले जा सकते हैं।




उन्होंने बताया कि मतगणना के समय चायध्नाश्ते एवं लंच पैकिटों की व्यवस्था के लिए जिला पूर्ति अधिकारी, उप सम्भागीय विपणन अधिकारी तथा मुख्य खाद्यय निरीक्षक एवं मतगणना हॉलों की तैयारी के लिए अधिशासी अभियन्ता लोकनिवि तथा सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को नामित करते हुए समयपूर्वक समस्त तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य स्वतंत्र और शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की गयी है, इस अवसर किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने वाले व्यक्तिध्व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने स्मरण कराते हुए कहा कि जिले में घारा-144 लागू है और आयोग द्वारा विजय जलूस पर पाबन्दी लगयी गयी है। अतरू कोई भी विजयी प्रत्याशी जीत के जश्न में जलूस का आयोजन करने अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, मुख्य विकास अधिकारी डा0 इंन्द्रमणि त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी विध्रा सुरेन्द्र राम, प्रशासन मदन सिंह गर्ब्याल के अलावा अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट