डीएम ने आकाशवाणी केन्द्र नजीबाबाद का किया निरीक्षण, व्यवस्थाऐं दुरुस्त

बिजनौर। जिलाधिकारी जगतराज द्वारा अपरान्ह में नजीबाबाद स्थित आकाशवाणी केन्द्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके साथ डीएफओ श्री राघव, रामेन्द्र सिंह, मंजुला नेगी, कुमारी अंजली सभी कार्यक्रम अधिशासी तथा वरिष्ठ कलाकार सनव्वर हुसैन मौजूद थे।




जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान रिकार्डिगं रूम, प्रोग्रामिंग रूम के अलावा अन्य कक्ष और व्यवस्थायें का मुआयना किया जहां सभी व्यवस्थायें सुव्यवस्थित पायी गयीं। आकाशवाणी केन्द्र की सफाई व्यवस्था भी चुस्त-दुरूस्त पाये जाने तथा केन्द्र का सौंदर्यकरण पाये जाने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए केन्द्र के प्रशासनिक अधिकारियों की सराहना की।

उन्होनें कहा कि इलक्ट्रॉनिक युग के इस दौर में आज भी आकाशवाणी अपना महत्व और गरिमा बनाये हुए है और प्रसारण के अनेक संसाधनों के बावजूद रेडियो ने अपना विशेष स्थान बनाये रखा है, जिस के लिए आकाशवाणी के अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी जगतराज को बताया गया कि प्रोग्राम अधिशासी रामेन्द्र सिंह और वरिष्ठ कलाकार सनव्वर हुसैन द्वारा बतया किया गया कि रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम बहुत दिलचस्त और प्रासांगिक होते हैं।




इन कार्यक्रमों में समाचारों के आलावा साहित्य, विभिन्न मुद्दों पर विशेषज्ञों द्वारा चर्चायें, विज्ञान एवं शोध पर आधारित तथा लोक गीतों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिसे श्रोताओं द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। उन्होनें यह भी बताया आकाशवाणी को जनसामान्य में और अधिक लोकप्रिय और ज्ञानपरक बनाने के लिए कार्यक्रम तैयार किये जा रहे हैं ताकि रेडियो का महत्व और उसकी प्रासांगिकता बनी रहे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट