भाकियू ने एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल डिब्बों की संख्या बढाने की मांग की

बिजनौर/नजीबाबाद। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय रेल मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को सौपते हुए पैसेन्जर ट्रेन बंद होने से ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब किसान, मजदूरों की भारी परेशानी से अवगत कराते हुए ट्रेनों को पुनः संचालित करने व एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल डिब्बों की संख्या बढाने की मांग की।




भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन अधीक्षक से मुलाकात की। भाकियू कार्यकर्ताओ ने केन्द्रीय रेल मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौपते हुए मांग की कि लगभग एक माह से पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने जाने के कारण आस पास के ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से किसान, मजदूर अपने रोजगार व चिकित्सा सुविधा के लिए बाहर नगर से इन ट्रेनों से सफर करते है वही छात्र- छात्राएं भी अपनी शिक्षा ग्रहण करने के लिए भी पैसेंजर ट्रेनों पर निर्भर है।




जिसके चलते किसान, मजदूर व दैनिक यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वही छात्र छात्राओं की पढ़ाई बीच में ही छोड़ने की स्थिति उत्पन्न हो रही है। उन्होंने मांग की आम जनता एवं छात्र- छात्राओं की परेशानी को देखते हुए पूर्ण रूप से अनिश्चितकाल के लिए बंद की गई पैसेंजर ट्रेनों को पुनः संचालित किये जाने और एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल कोचों की संख्या बढाने की की मांगी की। ज्ञापन देने वालों में बलराम सिंह, ठा. गजेन्द्र सिंह, शेर सिंह, इनामुल्ला खां, फुरकान, मुकेश, अरविंद, विनोद परमार, मदन सिंह, महेन्द्र सिंह, दिनेश, विजेन्द्र सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

Loading...