Breaking: ईडी दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, कुछ देर में शुरु होगी पूछताछ, नारेबजी भी हुई

Robert Vadra to appear before ED
Jaipur: Businessman Robert Vadra arrives to appear before the Enforcement Directorate (ED) officials on Tuesday, Feb. 12, 2019, in connection with the alleged Bikaner land scam, at Jaipur Airport, Monday, Feb. 11, 2019. (PTI Photo)(PTI2_11_2019_000115B)

जयपुर। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। 6 दिनों में चौथी बार उनसे प्रवर्तन निदेशालय ईडी पूछताछ करेगी। उनसे बीकानेर के कोलायत जमीन सौदे को लेकर आज ईडी की टीम पूछताछ करेगी। जिसके लिए वह अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं।

Bikaner Land Scam Ed Will Question Robert Vadra Today :

उन्हें छोडऩे के लिए प्रियंका गांधी पहुंची। इस दौरान लगों ने प्रियंका गांधी जिंदाबाद और चौकीदार चोर है के नारे लगाए। पूछताछ से पहले ईडी दफ्तर के बाहर राहुल-प्रियंका और वाड्रा के पोस्टर लगे हुए दिखाई दिए थे। जिसमें लिखा है कट्टर सोच नहीं युवा जोश। जन जन की है यही पुकार राहुल जी प्रियंका जी अबकी बार।

जानकारी के अनुसार वाड्रा से पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारियों ने 50 सवालों की सूची तैयार की है। माना जा रहा है कि पूछताछ लंबी खिंच सकती है। दिल्ली से भी कुछ अफसर पूछताछ के लिए आ सकते हैं। राजस्थान हाईकोर्ट ने वाड्रा को ईडी के सामने पेश होने के आदेश दिए हैं लेकिन उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई है।

भाजपा सरकार ने जनवरी 2015 में बीकीनेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापितों की 360 हेक्टेयर की जमीन के सौदे का भूमि हस्तांतरण रद्द कर दिया था। इसी जमीन को बाद में फर्जी नामों से खरीदा गया था। इस सौदे को लेकर ईडी ने वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट के खिलाफ 2015 में मामला दर्ज किया था।

ईडी की एफआईआर में सीधे तौर पर वाड्रा का नाम नहीं है लेकिन उनकी कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जयपुर के ईडी दफ्तर ने वाड्रा को पिछले साल पेश होने के लिए सम्मन भेजा था। लेकिन वह नहीं आए। इससे पहले दिल्ली में मनी लांडरिंग और विदेशी संपत्तियों को लेकर वाड्रा से ईडी पूछताछ कर चुकी है।

जयपुर। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। 6 दिनों में चौथी बार उनसे प्रवर्तन निदेशालय ईडी पूछताछ करेगी। उनसे बीकानेर के कोलायत जमीन सौदे को लेकर आज ईडी की टीम पूछताछ करेगी। जिसके लिए वह अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं।उन्हें छोडऩे के लिए प्रियंका गांधी पहुंची। इस दौरान लगों ने प्रियंका गांधी जिंदाबाद और चौकीदार चोर है के नारे लगाए। पूछताछ से पहले ईडी दफ्तर के बाहर राहुल-प्रियंका और वाड्रा के पोस्टर लगे हुए दिखाई दिए थे। जिसमें लिखा है कट्टर सोच नहीं युवा जोश। जन जन की है यही पुकार राहुल जी प्रियंका जी अबकी बार।जानकारी के अनुसार वाड्रा से पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारियों ने 50 सवालों की सूची तैयार की है। माना जा रहा है कि पूछताछ लंबी खिंच सकती है। दिल्ली से भी कुछ अफसर पूछताछ के लिए आ सकते हैं। राजस्थान हाईकोर्ट ने वाड्रा को ईडी के सामने पेश होने के आदेश दिए हैं लेकिन उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई है।भाजपा सरकार ने जनवरी 2015 में बीकीनेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापितों की 360 हेक्टेयर की जमीन के सौदे का भूमि हस्तांतरण रद्द कर दिया था। इसी जमीन को बाद में फर्जी नामों से खरीदा गया था। इस सौदे को लेकर ईडी ने वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट के खिलाफ 2015 में मामला दर्ज किया था।ईडी की एफआईआर में सीधे तौर पर वाड्रा का नाम नहीं है लेकिन उनकी कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जयपुर के ईडी दफ्तर ने वाड्रा को पिछले साल पेश होने के लिए सम्मन भेजा था। लेकिन वह नहीं आए। इससे पहले दिल्ली में मनी लांडरिंग और विदेशी संपत्तियों को लेकर वाड्रा से ईडी पूछताछ कर चुकी है।