1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Bilawal Bhutto Zardari बोले-भारत एक दिन जरूर हमारे करीब आएगा,पाक को मॉर्डन मुस्लिम देश बनने की जरूरत

Bilawal Bhutto Zardari बोले-भारत एक दिन जरूर हमारे करीब आएगा,पाक को मॉर्डन मुस्लिम देश बनने की जरूरत

पाकिस्तान के विदेश मंत्री (Pakistan's Foreign Minister) बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari ) ने हाल ही भारत के खिलाफ यूएन (UN)में जहर उगला था, लेकिन अब दिए बयान में भारत (India) के साथ रिश्ते सुधरने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि भले ही भारत (India) के साथ पाकिस्तान (Pakistan) के रिश्ते आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं, लेकिन एक दिन जरूर दोनों देश करीब आएंगे। यह बात पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Pakistan's Foreign Minister Bilawal Bhutto Zardari) ने दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमी फोरम (world economy forum) की सालाना बैठक के दौरान कहीं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री (Pakistan’s Foreign Minister) बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari ) ने हाल ही भारत के खिलाफ यूएन (UN)में जहर उगला था, लेकिन अब दिए बयान में भारत (India) के साथ रिश्ते सुधरने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि भले ही भारत (India) के साथ पाकिस्तान (Pakistan) के रिश्ते आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं, लेकिन एक दिन जरूर दोनों देश करीब आएंगे। यह बात पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Pakistan’s Foreign Minister Bilawal Bhutto Zardari) ने दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमी फोरम (world economy forum) की सालाना बैठक के दौरान कहीं।

पढ़ें :- Maharashtra CM Eknath Shinde: सीएम बनते ही एकनाथ शिंदे ने बदली ट्विटर पर तस्वीर, जानिए कारण

बिलावल ने उम्मीद जताई कि एक दिन पाकिस्तान न सिर्फ राजनयिक कारणों से बल्कि आर्थिक कारणों से भी भारत से जुड़ेगा। पाकिस्तान के आर्थिक और व्यापारिक अवसरों को खोलने के लिए जरूरी कदमों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज नहीं तो कल, वह दिन आएगा। जब हम अपनी आर्थिक संभावनाओं का इस्तेमाल करेंगे और समृद्धि हासिल करेंगे।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के साथ हमारे संबंध यकीनन आगे नहीं बढ़ रहे हैं, लेकिन एक दिन हम उस पड़ाव पर पहुंचेंगे, जब दोनों देशों के संबंध सुधरेंगे। उन्होंने कहा कि वह दिन आएगा जब हम अपने पड़ोसियों के साथ संबंध सुधारेंगे सिर्फ राजनयिक तौर पर ही नहीं बल्कि आर्थिक तौर पर भी। भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान कई मोर्चों पर लड़ रहा है और उनके गंभीर आर्थिक खामियाजे भुगत रहा है।

पाकिस्तान को मॉर्डन मुस्लिम देश बनने की जरूरत

बिलावल ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या हमें उन्हीं पुरानी लड़ाइयों को लड़ना जारी रखना चाहिए या फिर मॉर्डन मुस्लिम देश के रूप में पहचाना जाना चाहिए। जिसका खुशहाल भविष्य हो। उन्होंने कहा कि घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने का बेहतरीन तरीका यही होगा कि राजनीति से जुड़ी हुई छोटी-छोटी बातों को एक तरफ रख दें। बिलावल ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को अपनी उन क्षमताओं को खूबियों को एक्सप्लोर करना चाहिए। जिनका लाभ नहीं उठाया जा सका है।

पढ़ें :- PM मोदी ने दी एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को बधाई, कहा-महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे

उन्होंने कहा कि हम घरेलू या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह दिखा सकते हैं कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है, जो हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठता है। पाकिस्तान खुद की मदद कर सकता है। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी हमारी क्षमताओं को समझेगा, जिससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...