1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिल्किस बानो महिला या फिर सिर्फ एक मुसलमान देश को तय करना चाहिए, महुआ मोइत्रा ने उठाया सवाल

बिल्किस बानो महिला या फिर सिर्फ एक मुसलमान देश को तय करना चाहिए, महुआ मोइत्रा ने उठाया सवाल

  बिल्किस बानो केस में दोषियों को जेल से रिहा किए जाने के बाद सियासत गर्म हो गई गई। विपक्षी पार्टियों ने भाजपा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मामले को लेकर पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bilkis Bano Case:  बिल्किस बानो केस में दोषियों को जेल से रिहा किए जाने के बाद सियासत गर्म हो गई गई। विपक्षी पार्टियों ने भाजपा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मामले को लेकर पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला था।

पढ़ें :- Bilkis Bano Case: राहुल गांधी का हमला, बोले-अपराधियों का समर्थन महिलाओं के प्रति भाजपा की ओछी मानसिकता को दर्शाता है

वहीं, अब तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने बड़ा हमला बोला है। यह नहीं उन्होंने देश से एक सवाल भी पूछा है। महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘देश को यह तय करना चाहिए कि बिल्किस बानो महिला या फिर सिर्फ एक मुसलमान है‘।

पढ़ें :- बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई पर राहुल गांधी का हमला, कहा-प्रधानमंत्री जी, देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे हैं?

बिल्किस बानो ने भी दोषियों की रिहाई पर उठाया सवाल
बिल्किस बानो केस में दोषियों की रिहाई पर पीड़िता ने भी सवाल उठाया था। बिल्किस बानो ने कहा था कि इससे न्यायिक व्यवस्था में मेरा भरोसा खत्म हुआ है। उन्होंने गुजरात सरकार से कहा कि वह उन्हें हुई पीड़ा को कैसे खत्म करेगी और कैसे उन्हें जीवन जीने का अधिकार मिल सकेगा।

जानिए क्या है बिलकिस बानो केस?
बता दें कि, तीन मार्च 2002 को गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के दौरान दाहोद जिले के लिमखेड़ा तालुका के रधिकपुर गांव में भीड़ ने बिकलिस बानो के परिवार पर हमला बोला था। बताया जाता है कि उस दौरान बिकलिस गर्भवती थी। आरोप है कि इस दौरान उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। यही नहीं उसके परिवार के सात लोगों का कत्ल भी कर दिया गया था।

राहुल गांधी ने भी उठाया था सवाल
राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘5 महीने की गर्भवती महिला से बलात्कार और उनकी 3 साल की बच्ची की हत्या करने वालों को ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव‘ के दौरान रिहा किया गया। नारी शक्ति की झूठी बातें करने वाले देश की महिलाओं को क्या संदेश दे रहे हैं? प्रधानमंत्री जी, पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है।‘

 

 

पढ़ें :- Mahua Moitra : 'ऊर्जा संरक्षण' बिल पर महुआ ने ट्रोलर्स की बोलती की बंद, ' कहा-सुबह ही मोदी जी से सीख कर आई हूं'

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...