1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. बिल गेट्स और मेलिंडा ने तोड़ी 27 साल पुरानी शादी, कहा- जीवन के अगले पड़ाव में वे दोनों साथ नहीं रह सकते

बिल गेट्स और मेलिंडा ने तोड़ी 27 साल पुरानी शादी, कहा- जीवन के अगले पड़ाव में वे दोनों साथ नहीं रह सकते

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने शादी के 27 साल बाद अलग होने का फैसला किया हैं। बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने शादी को खत्म करते हुए अलग होने का फैसला लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

वाशिंगटन: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने शादी के 27 साल बाद अलग होने का फैसला किया हैं। बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने शादी को खत्म करते हुए अलग होने का फैसला लिया है। दोनों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वे अपने वैवाहिक संबंध खत्म कर रहे हैं और जीवन के अगले पड़ाव में वे दोनों साथ नहीं रह सकते हैं। हालांकि, अलग होकर भी दोनों के बीच एक कड़ी रहेगी जो उन्हें जोड़े रखेगी।

पढ़ें :- वनडे में भारत और बांग्लादेश में कौन किसपर भारी ? जाने पुरा मामला

दरअसल, दोनों ने यह भी ऐलान किया है कि तलाक के बाद भी वे बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे।

दुनिया के सबसे अमीर दंपतियों में शुमार बिल और मेलिंडा की संयुक्त संपत्ति 130 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है। दोनों ने अपने फाउंडेशन के माध्यम से परमार्थ कार्यों के लिए अरबों डॉलर दिए हैं। बता दें कि बिल गेट्स दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति भी रह चुके हैं।

 

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने संयुक्त बयान में कहा, “बहुत सोच-विचार के बाद और अपने संबंधों पर बहुत काम करने के बाद, हमने अपनी शादी को तोड़ने का फैसला किया।” ट्विटर पर शेयर किए गए बयान में कहा गया है कि ‘‘हमने तीन प्यारे बच्चों की परवरिश की और एक संस्था बनाई, जो दुनिया भर में लोगों को स्वस्थ एवं बेहतर जीवन जीने में सक्षम बनाने के लिए काम करती है।”

 

पढ़ें :- धारा 144 लागू : 17 दिसंबर तक मुंबई में लागू हुई धारा 144, जानें क्या-क्या रहेगा बंद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...