पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ी, अमेरिकी संसद में पेश हुआ ये बिल

pak
पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ी, अमेरिकी संसद में पेश हुआ ये बिल

नई दिल्ली। अमेरिकी सांसद ने यूएस कांग्रेस में पाकिस्तान के प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के दर्जे को समाप्त करने के लिए एक बिल पेश किया है। इस बिल में पाकिस्तान को मिले प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के दर्जे को खत्म करने की बात है। जानकारी के अनुसार रिपब्लिकन कांग्रेसमैन एंडी ब्रिग्स ने हाउस ऑफ रिप्रेजनटेटिव्स में प्रस्ताव 73 पेश किया है।

Bill Rejected To Include Non Nato Main Associate In Pakistan :

इसमें पाकिस्तान के प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के रूप में दर्जा समाप्त करने की बात लिखी गई है। साथ ही पाकिस्तान को फिर से गैर-नाटो का दर्जा दिए जाने की स्थिति में विशेष शर्तों का भी जिक्र किया गया है। आवश्यक कार्रवाई के लिए इस प्रस्ताव को हाउस ऑफ फॉरन अफेयर्स कमिटी को भेजा गया है।

विधेयक में पाकिस्तान से वह प्रमाण पत्र देने की मांग की गई है जिसमें वह तालिबान के हक्कानी नेटवर्क धड़े के खिलाफ कार्रवाई का वचन देगा। वह पाकिस्तानी धरती का इस्तेमाल आतंकियों की पनाहगाह के रूप में नहीं करने देगा। साथ ही शांति और विकास के लिए पाकिस्तान अफगानिस्तान सरकार के साथ सहयोग करेगा।

नई दिल्ली। अमेरिकी सांसद ने यूएस कांग्रेस में पाकिस्तान के प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के दर्जे को समाप्त करने के लिए एक बिल पेश किया है। इस बिल में पाकिस्तान को मिले प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के दर्जे को खत्म करने की बात है। जानकारी के अनुसार रिपब्लिकन कांग्रेसमैन एंडी ब्रिग्स ने हाउस ऑफ रिप्रेजनटेटिव्स में प्रस्ताव 73 पेश किया है।इसमें पाकिस्तान के प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के रूप में दर्जा समाप्त करने की बात लिखी गई है। साथ ही पाकिस्तान को फिर से गैर-नाटो का दर्जा दिए जाने की स्थिति में विशेष शर्तों का भी जिक्र किया गया है। आवश्यक कार्रवाई के लिए इस प्रस्ताव को हाउस ऑफ फॉरन अफेयर्स कमिटी को भेजा गया है।विधेयक में पाकिस्तान से वह प्रमाण पत्र देने की मांग की गई है जिसमें वह तालिबान के हक्कानी नेटवर्क धड़े के खिलाफ कार्रवाई का वचन देगा। वह पाकिस्तानी धरती का इस्तेमाल आतंकियों की पनाहगाह के रूप में नहीं करने देगा। साथ ही शांति और विकास के लिए पाकिस्तान अफगानिस्तान सरकार के साथ सहयोग करेगा।