1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अमेरिकी शेयर बाजार में उठे ‘तूफान’ में उड़ी अरबपतियों की दौलत, मस्क से अंबानी-अडानी तक को हुआ तगड़ा नुकसान

अमेरिकी शेयर बाजार में उठे ‘तूफान’ में उड़ी अरबपतियों की दौलत, मस्क से अंबानी-अडानी तक को हुआ तगड़ा नुकसान

अमेरिकी शेयर बाजार (US Stock Market) में उठे बवंडर की कीमत दुनियाभर के अरबपतियों (Billionaires) को चुकानी पड़ रही है। दुनिया के टॉप 70 अरबपतियों की दौलत में बड़ी गिरावट आई है। इस तूफान की सबसे बड़ी कीमत टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) को चुकानी पड़ी है तो वहीं भारत के गौतम अडानी (Gautam Adani) को भी तगड़ा नुकसान हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी शेयर बाजार (US Stock Market) में उठे बवंडर की कीमत दुनियाभर के अरबपतियों (Billionaires) को चुकानी पड़ रही है। दुनिया के टॉप 70 अरबपतियों की दौलत में बड़ी गिरावट आई है। इस तूफान की सबसे बड़ी कीमत टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) को चुकानी पड़ी है तो वहीं भारत के गौतम अडानी (Gautam Adani) को भी तगड़ा नुकसान हुआ है।

पढ़ें :- Isha Ambani News: उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के घर गूंजी किलकारियां, जुड़वां बच्चों को दिया जन्म

जानें किसकी कितनी घटी दौलत?

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक एलन मस्क (Elon Musk) की दौलत 245 बिलियन डॉलर (Billion Dollars)  है और उन्हें 9.03 बिलियन डॉलर (Billion Dollars)  का नुकसान हुआ है। दूसरे नंबर पर काबिज भारत के गौतम अडानी (Gautam Adani)  की दौलत 3.50 बिलियन डॉलर (Billion Dollars)  घटकर 142 बिलियन डॉलर पर आ गई है। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (Amazon CEO Jeff Bezos) को 3.72 डॉलर का झटका लगा है और उनकी कुल दौलत 137 बिलियन डॉलर (Billion Dollars)  है। वह दुनिया के तीसरे सबसे रईस अरबपति बने हुए हैं।

मुकेश अंबानी की दौलत 1.77 बिलियन डॉलर कम हो गई

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industries Chairman Mukesh Ambani) की दौलत 1.77 बिलियन डॉलर (Billion Dollars)  कम हो गई है और वह 85.2 बिलियन डॉलर (Billion Dollars) दौलत के साथ नौवें सबसे रईस अरबपति बने हुए हैं।

पढ़ें :- Mukesh Ambani Football Kick: मुकेश अंबानी का फुटबॉल में दिखेगा जलवा, दिग्गज फुटबॉल टीम खरीद सकते है

जानें गिरावट की वजह

अरबपतियों (Billionaires) की दौलत में गिरावट की वजह अमेरिकी शेयर बाजार (US Stock Market)  का क्रैश होना है। दरअसल, फेड रिजर्व (Fed Reserve) की ओर से ब्याज दर बढ़ाए जाने और भविष्य को लेकर भी संकेत दिए जाने से निवेशकों में डर का माहौल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...