1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नए नेवी चीफ की नियुक्ती के खिलाफ सैन्य अदालत पहुंचे बिमल वर्मा

नए नेवी चीफ की नियुक्ती के खिलाफ सैन्य अदालत पहुंचे बिमल वर्मा

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। देश की जल सेना अध्यक्ष की नियुक्ती का मामला अब न्यायालय में पहुंच गया है। वाइस ऐ़डमिरल बिमल वर्मा ने वाइस ऐडमिरल करमबीर सिंह की बतौर नए नेवी चीफ के रूप में नियुक्ति के खिलाफ सोमवार को आर्म्ड फोर्सेज ट्राइब्यूनल में याचिका दाखिल कर दी। उन्होने कहा कि इनकी नियुक्ती में वरिष्ठता के पहलू का नजरअंदाज किया जा रहा है।

बता दें कि बिमल वर्मा खुद नेवी चीफ के पद के दावेदार हैं। जिसके चसले उन्होने केन्द्र सरकार के फैसले को कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब हो कि अभी जल्द ही करमबीर सिंह को नौसेना का अगला प्रमुख नियुक्त किया गया है। वो 31 मई को रिटायर हो रहे सुलील लांबा की जगह लेंगे। वर्तमान में वाइस ऐडमिरल करमबीर सिंह विशाखापट्टनम में पूर्वी नौसैन्य कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ के तौर पर कार्यरत हैं।

वहीं बिमल वर्मा का कहना है कि नौसेना प्रमुख बनाने के फैसले में केंद्र सरकार ने वरिष्ठता के पैमाने को दरकिनार किया है। उनका कहना है कि मैं करमबीर सिंह का सीनियर हूं, ऐसे में सिंह को नेवी चीफ कैसे बनाया जा सकता है। इससे पहले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत को नियुक्त करने के मामले में भी एनडीए सरकार पर वरिष्ठता क्रम को तवज्जो न देने के आरोप लगे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...