बिप्लब देब का नया ‘ज्ञान’: बतखों के तैरने से पानी में बढ़ती है ऑक्सीजन

बिप्लब देब का नया 'ज्ञान': बतखों के तैरने से पानी में बढ़ती है ऑक्सीजन
बिप्लब देब का नया 'ज्ञान': बतखों के तैरने से पानी में बढ़ती है ऑक्सीजन

नई दिल्ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक बार फिर अपने नए बयान से चर्चा में आ गए हैं। इस बार उन्होंने ऑक्सिजन पर ‘ज्ञान’ दिया है। बिप्लब ने कहा कि जल निकायों पर बतखों के तैरने से पानी में ऑक्सिजन लेवल अपने आप बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि बतख बांटने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी।

Biplab Deb Statement Water Oxygen Levels Rise If Ducks Swim Dat :

बिप्लब देव ने कहा कि त्रिपुरा सरकार जल निकायों के नजदीक रहने वाले ग्रामीणों को 50 हजार छोटी बतखें देने की योजना पर विचार कर रही है। उन्होंने इस पर जोर दिया कि पर्यावरण को बचाने के लिए प्रत्येक परिवार को बतखपालन करना चाहिए। बिप्लब ने तर्क देते हुए कहा, ‘जब बतखें पानी में तैरती हैं तो पानी में ऑक्सिजन लेवल अपने आप बढ़ जाता है। साथ ही पानी रिसाइकल भी होता है। इससे पानी में रहने वाली मछलियों को ज्यादा ऑक्सिजन मिल सकेगी।’ यही नहीं बिप्लब देव का कहना है कि बतखों की बीट से भी मछली को फायदा होता है।

गौरतलब है त्रिपुरा के सीएम बनने के बाद से ही बिप्लब देब अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। हाल में उन्होंने मॉब लिंचिग की वारदात को अंतरराष्ट्रीय साजिश करार देते हुए कहा कि त्रिपुरा में अब इस तरह की घटनाओं पर लगाम लग गई है। बिप्लब देब सबसे पहले महाभारत काल में इंटरनेट और सैटेलाइट होने का दावा कर सुर्खियों में आए थे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि डायना हेडन इंडियन ब्यूटी नहीं हैं। डायना हेडन की जीत फिक्स थी। उन्होंने कहा था कि डायना हेडन भारतीय महिलाओं की सुंदरता की नुमाइंदगी नहीं करतीं।

नई दिल्ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक बार फिर अपने नए बयान से चर्चा में आ गए हैं। इस बार उन्होंने ऑक्सिजन पर 'ज्ञान' दिया है। बिप्लब ने कहा कि जल निकायों पर बतखों के तैरने से पानी में ऑक्सिजन लेवल अपने आप बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि बतख बांटने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी।बिप्लब देव ने कहा कि त्रिपुरा सरकार जल निकायों के नजदीक रहने वाले ग्रामीणों को 50 हजार छोटी बतखें देने की योजना पर विचार कर रही है। उन्होंने इस पर जोर दिया कि पर्यावरण को बचाने के लिए प्रत्येक परिवार को बतखपालन करना चाहिए। बिप्लब ने तर्क देते हुए कहा, 'जब बतखें पानी में तैरती हैं तो पानी में ऑक्सिजन लेवल अपने आप बढ़ जाता है। साथ ही पानी रिसाइकल भी होता है। इससे पानी में रहने वाली मछलियों को ज्यादा ऑक्सिजन मिल सकेगी।' यही नहीं बिप्लब देव का कहना है कि बतखों की बीट से भी मछली को फायदा होता है।गौरतलब है त्रिपुरा के सीएम बनने के बाद से ही बिप्लब देब अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। हाल में उन्होंने मॉब लिंचिग की वारदात को अंतरराष्ट्रीय साजिश करार देते हुए कहा कि त्रिपुरा में अब इस तरह की घटनाओं पर लगाम लग गई है। बिप्लब देब सबसे पहले महाभारत काल में इंटरनेट और सैटेलाइट होने का दावा कर सुर्खियों में आए थे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि डायना हेडन इंडियन ब्यूटी नहीं हैं। डायना हेडन की जीत फिक्स थी। उन्होंने कहा था कि डायना हेडन भारतीय महिलाओं की सुंदरता की नुमाइंदगी नहीं करतीं।