1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Birbhum Violence : ममता बनर्जी, बोलीं- इस हत्याकांड ने मेरा दिल कुचल दिया है, इसके पीछे है बड़ी साजिश

Birbhum Violence : ममता बनर्जी, बोलीं- इस हत्याकांड ने मेरा दिल कुचल दिया है, इसके पीछे है बड़ी साजिश

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) गुरुवार दोपहर बीरभूमि (Birbhum Violence) के बोगटुई गांव पहुंची है। बता दें कि जहां पर मंगलवार को भीड़ ने आठ लोगों की जलाकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि अब बीरभूमि  निर्मम हत्याकांड (Birbhum Massacre) को लेकर राजनीति चरम पर हो रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) गुरुवार दोपहर बीरभूमि (Birbhum Violence) के बोगटुई गांव पहुंची है। बता दें कि जहां पर मंगलवार को भीड़ ने आठ लोगों की जलाकर हत्या कर दी गई थी।

पढ़ें :- ममता बनर्जी का यू-टर्न : PM Modi का किया बचाव, उनके पक्ष में दिया बड़ा बयान

हालांकि अब बीरभूमि  निर्मम हत्याकांड (Birbhum Massacre) को लेकर राजनीति चरम पर हो रही है। भाजपा ने ममता सरकार पर हिंसा और अराजकता की अनुमति देने का आरोप लगाया है। वहीं इस पर बोगटुई गांव पहुंची सीएम ने कहा कि इन हत्याओं के पीछे कुछ ‘बहुत बड़ा’ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि आज के बंगाल में इस तरह से निर्मम बर्बरता हो सकती है। इस हत्याकांड में मां और बच्चे मारे गए, कई परिवार के सदस्य मर गए,लेकिन इस हत्याकांड ने मेरा दिल कुचल दिया है।

बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस घटना के पीछे एक बड़ी साजिश (Big Conspiracy) है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच पुलिस सभी एंगल से करेगी और जो भी इसके जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। अपने दौरे में ही सीएम ने एक पुलिस अधिकारी को भी तलब किया है। शिकायतों के जवाब में लापवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को दंडित करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से सख्त अंदाज में कहा कि मुझे किसी भी तरह का बहाना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि जो लोग इस हत्याकांड के लिए जिम्मेदार हैं उन लोगों को गिरफ्तार किया जाए और जिन पुलिसकर्मियों से चूक हुई है। उन लोगों को दंडित किया जाए। उन्होंने ने कहा कि घटना से जुड़े गवाहों को पुलिस द्वारा सुरक्षा दी जानी चाहिए।

पढ़ें :- ममता बनर्जी का बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप, कहा-13 सितंबर की रैली में बंगाल के बाहर से बमों से लैस गुंडों को लेकर आई थी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...