1. हिन्दी समाचार
  2. रांची एयरपोर्ट पर एयर एशिया के विमान से पक्षी टकराया, उड़ान रोकी गई

रांची एयरपोर्ट पर एयर एशिया के विमान से पक्षी टकराया, उड़ान रोकी गई

Bird Collides With Air Asia Plane At Ranchi Airport Flight Halted

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: रांची से मुंबई के लिये शनिवार को एयर एशिया के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान एक पक्षी के उससे टकरा जाने पर उड़ान रोक दी गई। एयरलाइन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि यह घटना केरल के कोझिकोड हवाईअड्डे पर शुक्रवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के रनवे से फिसल कर 35 फीट गहरी खाई में गिर जाने और उसके दो टुकड़े हो जाने के एक दिन बाद हुई।

पढ़ें :- यूपी: बांगरमऊ में उप चुनाव से पहले उन्नाव को तोहफा, 148 परियोजनाओं का शिलान्यास

दुबई से आई उड़ान में 190 लोग सवार थे, जिनमें 18 लोगों की मौत हो गई। रांची की घटना के बारे में एयर एशिया के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ कंपनी के विमान वीटी-एचकेजी का परिचालन रांची से मुंबई के लिए उड़ान संख्या आई5-632 के तौर पर किया जा रहा था। आज, आठ अगस्त 2020 को उड़ान भरने के निर्धारित समय पूर्वाह्न 11 बज कर 50 मिनट के समय एक पक्षी इससे टकरा गया।” उन्होंने बताया कि पायलट ने उड़ान भरने की प्रक्रिया रोक दी और मौजूदा समय में विमान का निरीक्षण किया जा रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि विमान को परिचालित करने की अनुमति मिलते ही इसके अपने गंतव्य के लिये उड़ान भरने का कार्यक्रम है। प्रवक्ता ने कहा,‘‘एयर एशिया इंडिया अपने अतिथियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को प्राथमिकता देती है और उड़ान में देरी से हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करती है।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...