1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi के चॉपर से टकराया पक्षी, सुरक्षा अधिकारियों ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

CM Yogi के चॉपर से टकराया पक्षी, सुरक्षा अधिकारियों ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के चॉपर की वाराणसी में रविवार को आनन-फानन में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी है। बताया जा रहा है कि पक्षी से हेलिकॉप्टर के टकराने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing)  की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के चॉपर की वाराणसी में रविवार को आनन-फानन में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी है। बताया जा रहा है कि पक्षी से हेलिकॉप्टर (Helicopter) के टकराने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing)  की गई है। फिलहाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) पूरी तरह से सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि स्टेट प्लेन (State Plane) से सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अब लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

पढ़ें :- Azadi ka amrit mahotsav: सीएम योगी ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत, अमृत महोत्सव में भागीदार बनने की अपील की

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गुरु पूर्णिमा महोत्सव (Guru Purnima Festival) कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वाराणसी पहुंचे थे। इसके अलावा पीएम मोदी (PM Modi) के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को भी देखने के लिए वे यहां पहुंचे थे। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  ने यहां काशी विश्वानाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा भी की थी। बताया जा रहा है कि रविवार को वाराणसी से लखनऊ के लिए उड़ाने भरने के कुछ देर बाद ही उनका हेलिकॉप्टर एक पक्षी से टकरा गया। इसके बाद हेलिकॉप्टर में मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने सीएम योगी (CM Yogi) के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी कराई गई। बताया जा रहा है कि पक्षी से हेलिकॉप्टर के टकराने के बाद किसी हादसे की आशंका को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने हेलिकॉप्टर के लैंडिंग के आदेश दिए।

जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing)  के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) वाराणसी के सर्किट हाउस (Circuit House)में कुछ देर के लिए ठहरे थे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी (CM Yogi) स्टेट प्लेन (State Plane)  के जरिए अब लखनऊ के लिए रवाना होंगे। लखनऊ में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

पटना में विमान के टकराने के बाद कराई गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि हाल ही में पटना में स्पाइस जेट के विमान की इमरजैंसी लैंडिंग (Emergency Landing)  कराई गई थी। पक्षी से विमान के टकराने के बाद विमान में आग लग गई थी। इसके बाद दिल्ली जा रही इस विमान को पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया था। इस विमान में 185 लोग सवार थे। उधर, आग लगने के बाद पायलट्स ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान की पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaiprakash International Airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई थी।

पढ़ें :- Free Bus Service On Rakshabandhan 2022 : यूपी परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को 11 व 12 अगस्त को निःशुल्क सेवा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...